Home Featured किलकारी द्वारा आयोजित 17 दिवसीय ऑनलाइन समर कैम्प का हुआ समापन।
June 19, 2021

किलकारी द्वारा आयोजित 17 दिवसीय ऑनलाइन समर कैम्प का हुआ समापन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शनिवार को किलकारी बाल भवन दरभंगा में चल रहे 17 दिवसीय ऑनलाइन समर कैम्प का हुआ समापन हो गया। कार्यक्रम का उदघाटन दीप प्रज्वलित कर हुआ जिसमें ऑफलाइन के साथ-साथ ज़ूम क्लाउड मीटिंग्स एप्प, फेसबुक तथा यूट्यूब लाइव के माध्यम से कई गणमान्य व्यक्ति जुड़े। विशिष्ट अतिथि के रूप में पद्मश्री साहित्यकार डॉ.उषा किरण खान तथा लावण्य कीर्ति सिंह ‘काव्या’ रहीं। इसके अलावे मुख्य अतिथि के रूप में बाल भवन किलकारी, दरभंगा की निदेशक ज्योति परिहार रहीं।

आयोजन से प्रमण्डल कार्यक्रम समन्वयक वेद प्रकाश, समर कैम्प से जुड़े सभी विशेषज्ञ, अभिभावक, बच्चे, बाल भवन किलकारी, दरभंगा के सभी प्रशिक्षक व कर्मी ऑफलाइन के अलावे ऑनलाइन माध्यम से भी जुड़े। ऑनलाइन जुड़े अतिथियों, बच्चों एवं अभिभावकों का स्वागत वेद प्रकाश ने किया।

समर कैंप 2 जून से लेकर 19 जून तक चला, जिसमें 3 जून से 17 जून तक समर कैम्प से जुड़कर बच्चे 40 तरह की गतिविधयां सीखे। बच्चों ने बहुत ही मनोरंजक तरीके से अपने घर पर रहकर सभी विधाओं में प्रशिक्षण लिया। समर कैम्प के आखिरी दिन सभी बच्चों ने अपने सीखे हुए गतिविधियों का घर पर रहकर ही प्रदर्शनी लगायी। बच्चों के द्वारा घर पर रहकर किये गए ऑडियो एवं विडियो की प्रस्तुतियो को बाल भवन दरभंगा में प्रोजेक्टर के माध्यम ऑनलाइन प्रस्तुत कर इसका समापन किया गया।

डॉ. उषा किरण खान ने बच्चों की प्रस्तुति की सराहना करते बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉ. लावण्य कीर्ति सिंह “काव्या” ने लॉकडाउन जैसी परिस्थिति में भी अच्छे तरीक़े से आयोजन होने को लेकर बच्चों की सराहना की व बच्चों के हमेशा आगे बढ़ते रहने की कामना। किलकारी की निदेशक ज्योति परिहार ने बच्चों को शुभकामनाएं दी।

समर कैम्प में किलकारी दरभंगा के अलावा बिहार के अन्य 9 जिलों के साथ पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश से भी बच्चों ने भाग लिया। इसमें तकरीबन 760 बच्चे शामिल हुए। समर कैम्प का सभी बच्चों ने बड़ी ही रोचकता के साथ प्रशिक्षण लेकर इसका लाभ लिया।

कार्यक्रम में ज़ूम एप्प के जरिए जुड़े बच्चे ट्विंकल कुमारी, शिशिर कुमार, पंखुरी, शाम्भवी, गौरव, माधुरी, आयशा, अंकुरी, हार्दिक, सिमरन, निखिल, सूरज,स्कन्धा, दीक्षा ने जुड़कर अपना अनुभव साझा किया। साथ ही कार्यक्रम में अभिभावकों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपना अनुभव साझा किया।

कार्यक्रम से जुड़े विशेषज्ञ मधुरिमा मिश्र, कुमारी चंदना सिंह, दीपक कुमार, प्रवीण कुमार, श्यामा झा, मीनाक्षी कुमारी, शंकर कुमार, प्रशांत राणा, पवन कुमार, गोविंद कुमार, कन्हैया कुमार ने अपने अनुभव साझा किया और बच्चों को शुभकामनाएं दी।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…