Home Featured सरकार द्वारा 6 महीने में 6 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित, तैयारी को लेकर डीएम ने की बैठक।
June 19, 2021

सरकार द्वारा 6 महीने में 6 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित, तैयारी को लेकर डीएम ने की बैठक।

दरभंगा: शनिवार को जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में अम्बेडकर सभागार में टीकाकरण से संबंधित बैठक हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री के द्वारा 21 जून 2021 को इस अभियान की शुरूआत की जाएगी। जिलाधिकारी ने जिले के सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि 21 व 22 जून को इस अभियान को विशेष रूप से सफल बनाने हेतु पूरे क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करें। साथ ही इसके लिए विस्तृत कार्य-योजना तैयार कर टीकाकरण स्थल चिन्हित कर, सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार करते हुए प्रतिदिन अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि 21 जून को आयोजित मुख्यमंत्री के सम्बोधन को चार से पौने पांच बजे तक लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। जिसमें जिला के सभी जनप्रतिनिधियों, जीविका दीदियों को भाग लेने हेतु आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। साथ ही उनके द्वारा प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को भी 21 जून को अपने-अपने आवंटित प्रखण्ड में भ्रमण कर कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, आदि संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…