Home Featured सरकारी सेवकों के महंगाई भत्ता एवं पेंशनभोगियों के महंगाई राहत पर लगी हटाने की मांग।
June 25, 2021

सरकारी सेवकों के महंगाई भत्ता एवं पेंशनभोगियों के महंगाई राहत पर लगी हटाने की मांग।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शुक्रवार को बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, दरभंगा के जिला उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार झा की अध्यक्षता में द्वारा महंगाई पर रोक लगाने, सरकारी सेवकों को महंगाई भत्ता एवं पेंशन भोगियों के महंगाई राहत के मांगो पर लगी रोक को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन आयुक्त कार्यालय के सामने से निकलकर समाहरणालय व लहेरियासराय टावर चौक से लोहिया चौक होते हुए पुनः समाहरणालय के मुख्य द्वार पर पहुंचा।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार झा ने कहा कि केंद्र सरकार कर्मचारी एवं श्रमिक विरोधी है। आज देश के सभी राज्य कर्मचारियों तथा केंद्रीय कर्मियों सहित सेवानिवृत्त पेंशन भोगियों को जनवरी 2020 से महंगाई भत्ता तथा मंहगाई राहत के वृद्धि पर कोरोना महामारी की आर में रोक लगा दिया है। महंगाई पर बोलते हुए जिला मंत्री ने कहा कि यह बेलगाम हो गई है जिससे गरीबों का जीना दूभर हो गया है। पेट्रोल एवं डीजल के साथ सरसो तेल की कीमत छलांग लगा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल होने के बावजूद केंद्र सरकार की गलत नीतियों से बड़े पूंजीपतियों की संपत्तियों में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि वस्तु अधिनियम में ढील देकर सरकार मुनाफाखोरो को सुरक्षा प्रदान कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में एक तरफ वरिष्ठ नागरिकों की यूनिटी बढ़ाने की बात की जाती है तो वहीं सेवानिवृत्त के पेंशन पर मिलने वाली महंगाई राहत की वृद्धि पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग किया कि यथाशीघ्र जनवरी 2020 से रोके गए महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत सभी किस्तों का भुगतान किया जाए तथा दिनों दिन महंगाई में हो रही वृद्धि पर रोक लगे।

इस अवसर पर कर्मचारी नेता फकीरा पासवान, जगन्नाथ झा, अरविंद कुमार राय, सुरेंद्र कुमार झा, ताराकांत पाठक, छतरी यादव, राज नारायण झा, सीताराम पासवान, तेज नारायण यादव, गोपाल नारायण झा, रामकरण झा, सत्येंद्र कुमार, प्रमोद कुमार चौधरी, सुंदर मंडल आदि ने विचार व्यक्त करते हुए कर्मचारी आंदोलन को तेज करने का आह्वान किया।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…