Home Featured खेती योग्य जमीन में जलजमाव से फसल हुई नष्ट, किसानों ने लगायी जलनिकासी की गुहार।
June 25, 2021

खेती योग्य जमीन में जलजमाव से फसल हुई नष्ट, किसानों ने लगायी जलनिकासी की गुहार।

दरभंगा: जिले के बहेड़ी प्रखंड क्षेत्र के शेर, नवटोलिया, बिजुलिया, बरही तथा बिरौल प्रखंड क्षेत्र के शिवनगर गांव के बीच आने वाली लगभग 400 एकड़ खेती योग्य जमीन बरसात के पानी से भर गया है। पानी की निकासी नहीं होने से जलजमाव की समस्या गंभीर हो चुकी है। इस जमीन की फसलें तो पहले ही नष्ट हो चुकी हैं। अब निचले इलाके के दर्जनों घरों में भी पानी घुस चुका है। शेर के कई लोगों के घर में पानी घुस जाने के कारण काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि इसको लेकर बेनीपुर विधायक विनय कुमार चौधरी ने विधानसभा में लगभग तीन महीने पूर्व इस मामले को रखा था। जिसमें बताया गया था कि इस इलाके का पानी की निकासी दो साल पहले तक जिस नाला व पोखर से होकर पानी बिरौल प्रखंड के नरसर चौर में चला जाता था, उसे निजी व्यक्ति द्वारा अतिक्रमित कर पानी के बहाव को रोक दिया गया है। जबकि वह जमीन अनाबाद बिहार सरकार नाला के रूप में नक्शा में चिन्हित है।
लोगों ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों ने 11 फरवरी को ही इस बात की लिखित जानकारी बहेड़ी सीओ को आवेदन के माध्यम से दी थी। इसकी जांच को लेकर करीब चार महीने बाद हल्का कर्मचारी चंदन कुमार स्थल निरीक्षण को पहुंचे थे। पर आजतक निदान नही हो सका है।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …