Home Featured जिलाधिकारी ने टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर की बैठक।
June 29, 2021

जिलाधिकारी ने टीकाकरण महाअभियान की सफलता को लेकर की बैठक।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मंगलवार को समाहरणालय के अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में 6 माह में 6 करोड़ वयस्कों के टीकाकरण महाअभियान को लेकर बैठक की गयी। बैठक मे जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में यह अभियान आगामी 1 जुलाई से तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 2 जुलाई से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को नगर निगम क्षेत्र में 22 वार्डों में टीकाकरण होगा जिसके लिए 6,500 डोज उपलब्ध करवाया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र को नगर आयुक्त के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण कार्य की पूरी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के लक्ष्य को हर-हाल में पूरा करना होगा। जिलाधिकारी ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को भी पूरी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया। इसके अलावे विभिन्न प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारियों को एक दिन पूर्व अपने प्रखण्डों में जाकर टीकाकरण की तैयारी कर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने बताया कि वैक्सीन कुरियर द्वारा टीकाकरण केंद्रों तक टीका पहुंचाया जाएगा। टीकाकरण केन्द्र के लिए प्रतिनियुक्त ए.एन.एम. वैक्सीनेटर अपने केन्द्र पर वैक्सीन ले जाएंगे ताकि टीकाकरण में विलम्ब न हो। उन्होंने कहा कि हर हाल में सुबह 9 बजे टीकाकरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि वैक्सिनेशन सेंटर पर भीड़ नियंत्रण के लिए सेविका को भी टैग किया जाएगा। साथ ही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को प्रत्येक टीम के साथ एक डेटा इन्ट्री ऑपरेटर को टैग करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। उन्होंने कहा कि इसके कार्य के लिए प्रखण्ड में उपलब्ध सभी ऑपरेटरों का प्रयोग किया जा सकता है। जीविका दीदी, स्थानीय शिक्षक,आशा व सेविका के जरिये लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाएगा।

बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र के साथ सभी प्रखण्डों के वरीय प्रभारी पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…