Home Featured जदयू विधायक शशिभूषण हजारी का निधन, शोक की लहर।
July 1, 2021

जदयू विधायक शशिभूषण हजारी का निधन, शोक की लहर।

दरभंगा: जिले से बड़ी खबर मिली है जहां जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक का निधन हो गया है. जनता दल यूनाइटेड के विधायक शशिभूषण हजारी (JDU MLA Shashibhushan Hajari) लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली स्थित गंगा राम अस्पताल में चल रहा था. गुरुवार को अहले सुबह इलाज के क्रम में ही उनकी मौत हो गई.

जेडीयू के दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी दरभंगा के कुशेश्वरस्थान सुरक्षित सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे. उनके निधन के बाद बिहार के राजनीतिक महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है. अपनी पार्टी के विधायक के निधन की खबर सुनकर सीएम नीतीश कुमार भी भावुक हो गए. दरभंगा के कुशेश्वर स्थान सीट से तीसरी बार विधायक बनने वाले शशि भूषण हजारीमहेश्वर हजारी के रिश्तेदार थे. वो बेहद सादगी पसंद थे और अपने विधानसभा क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय भी थे. राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक दिवंगत विधायक हेपेटाइटिस बी की बीमारी से ग्रसित थे और इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया. बिहार विधानसभा में उपाध्यक्ष और जेडीयू के सीनियर लीडर महेश्वर हजारी समेत विभिन्न नेताओं ने शशिभूषण हजारी के निधन पर शोक जताया है. शशिभूषण हजारी दरभंगा के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते थे.
2010 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से चुनाव जीतने वाले शशिभूषण हजारी ने इस बार जीत का हैट्रिक लगाया था. वह बीजेपी छोड़कर जेडीयू में आए थे और 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 2015 के चुनाव में वो लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे जबकि 2020 के चुनाव में भी उन्होंने अपनी जीत को कायम रखा. साल 2010 के विधानसभा चुनाव में शशिभूषण हजारी ने लोक जनशक्ति पार्टी के दिवंगत नेता रामचंद्र पासवान को हराया था वहीं 2015 के चुनाव में महागठबंधन की ओर से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी.

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…