Home Featured क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की हुई बैठक, 65 नए वाहनों के परमिट को मिली स्वीकृति।
July 1, 2021

क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की हुई बैठक, 65 नए वाहनों के परमिट को मिली स्वीकृति।

दरभंगा: गुरुवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में दरभंगा प्रमंडलीय आयुक्त सह क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, दरभंगा के अध्यक्ष मनीष कुमार की अध्यक्षता में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक की गई। बैठक में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार के सचिव दुर्गानंद झा ने नए परमिट के लिए दिए गए आवेदनों को प्राधिकार के समक्ष एक-एक करके पूरे विवरण के साथ रखा। इस दौरान 65 नए वाहनों के परमिट को स्वीकृति मिली। वहीं एक एजेंट लाइसेंस तथा चार वाहन परमिट का नवीकरण किया गया। कई परमिट में दूसरे वाहन मालिक द्वारा दिए गए आपत्ति के कारण उसे विचारार्थ रख लिया गया तथा आवेदक को परिचालन समय परिवर्तित कर आवेदन करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कई वाहन परमिट आवेदन पर आपत्ति करने वाले की अनुपस्थिति को लेकर आयुक्त द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। आयुक्त ने कहा कि यदि किसी के द्वारा किसी परमिट के आवेदन पर आपत्ति दर्ज की जाती है तो उसे स्वयं या उसके प्रतिनिधि का बैठक में उपस्थित रहना अनिवार्य है। इसकी पुनरावृति दोबारा नहीं होनी चाहिए।

बैठक में आयुक्त ने कहा कि दरभंगा का मौजूदा एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। यहां से नेपाल एवं पश्चिम बंगाल के कई जिले के लोग भी इस हवाई मार्ग से यात्रा कर रहे हैं। साथ ही पूर्वांचल एवं तिरहुत क्षेत्र के लोग भी इस हवाई मार्ग का प्रयोग कर रहे हैं। इसके मद्देनजर 500 नए रूटों को चिन्हित कर अंतर्देशीय, अंतर राज्यीय, व अंतर जिला के रूट को शामिल करने का निर्देश दिया है।

बैठक में प्राधिकार के सदस्य सह अपर समाहर्ता विभूति रंजन चौधरी, जन संपर्क विभाग के उप निदेशक नागेंद्र कुमार गुप्ता व बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नये प्रखं…