Home Featured रीजनल कनेक्टिविटी एवं एयरपोर्ट विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन सचिव ने जिला प्रशासन से की बात।
July 2, 2021

रीजनल कनेक्टिविटी एवं एयरपोर्ट विस्तार को लेकर नागरिक उड्डयन सचिव ने जिला प्रशासन से की बात।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: नागरिक उड्डयन के सचिव ने दरभंगा एयरपोर्ट के रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम को लेकर शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन बैठक की। डीएम के कार्यालय कक्ष से डीडीसी तनय सुल्तानिया ने सिविल एविएशन के सचिव से बात की। मौके पर सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

डीडीसी तनय सुल्तानिया ने बैठक के संबंध में बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट में जो विस्तार होना है, और जो नई जमीन को चिन्हित कर अधिग्रहित की जानी है, तथा मूलभूत सभी सुविधाओं को दरभंगा एयरपोर्ट पर कैसे बढ़ाया जाय आदि विषयों पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव गया था और इस पर एयरफोर्स ने एनओसी दे दिया है। नये टर्मिनल के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू होगा। इसके साथ -साथ दरभंगा एयरपोर्ट के बाउंड्री वाल को ऊंचा करने, यात्रियों के लिए शेड निर्माण, यात्रियों के बैठने की व्यवस्था सहित और भी कई मूलभूत सुविधाओं में सुधार होना है जिसपर जल्द ही काम शुरू होगा।

वहीं सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि पांच जुलाई से उड़ानों की संख्या में वृद्धि होने वाली है। सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट के अंदर से लेकर बाहर तक की जो व्यवस्था है ,इस संबंध में चर्चा किया गया। एयरपोर्ट के बाहर जो भीड़ लगेगी उसको लेकर स्थानीय पुलिस सतर्क रहेगी और इसको लेकर अलग से बल की प्रतिनियुक्ति करके विधि व्यवस्था को संधारित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट के पास से लेकर दिल्ली मोड़ इत्यादि जगहों पर ट्रैफिक रूट को क्लियर करने इसको लेकर पुलिस मुस्तैद रहेगी और अतिरिक्त कुछ सुरक्षाबलों को लगाया जाएगा। इन जगहों पर अगर कहीं पर अतिक्रमण होगा तो उसे खाली भी कराया जाएगा।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …