Home Featured लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव ने लिया फीडबैक।
July 3, 2021

लॉकडाउन को लेकर मुख्य सचिव ने लिया फीडबैक।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शनिवार को बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर तथा वर्तमान में लागू प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर विचार विमर्श करने हेतु ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, बिहार के सभी प्रमण्डलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, सभी जिलाधिकारी तथा वरीय पुलिस अधीक्षकों ने भाग लिया।

मुख्य सचिव के निर्देश पर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा बारी-बारी से सभी पदाधिकारियों से बिहार में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने तथा वर्तमान प्रतिबंधों में छूट देने को लेकर फीडबैक लिया गया। इस दौरान दरभंगा से उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने मुख्य सचिव को करोना वायरस संक्रमण की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड टेस्टिंग की जा रही है और पॉजिटिविटी दर भी घट गयी है। मुम्बई से आने वाली ट्रेन के यात्रियों की कोविड टेस्टिंग की जा रही है। प्रतिदिन तीन से चार पॉजिटिव रेलवे स्टेशन पर अभी भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाते हुए दुकानें प्रतिदिन खुलवाई जा सकती है, जिससे भीड़ कम होगी। दुकानों में दुकानदार एवं उनके कर्मियों का टीकाकरण अनिवार्य किया जा सकता है। बाकी प्रतिबंध यथावत रहना चाहिए। वहीं दरभंगा के प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने तथा प्रतिबंधों व नाइट कर्फ्यू को जारी रखने का सुझाव दिया।

बाकी अन्य पदाधिकारियों ने भी लॉकडाउन की अवधि एक सप्ताह से दस दिनों तक विस्तारित करने का सुझाव दिया। दुकानों को प्रतिदिन खोलने, नाइट कर्फ्यू जारी रखने, शादी और श्राद्ध में प्रतिभागियों की संख्या बढ़ाकर 50 करने, कार्यालय में टीका लगवा चुके व्यक्तियों के लिए प्रवेश दिये जाने, साथ ही जहाँ कोरोना संक्रमित मिल रहे है, वहाँ आस-पास के सभी लोगों की टेस्टिंग कराने, धार्मिक स्थलों एवं जन सभाओं पर प्रतिबंध जारी रखने, डिग्री कॉलेज खोलने, स्टेडियम एवं जीम में केवल खिलाड़ियों को कोविड प्रोटोकॉल के साथ खोलने की अनुमति प्रदान करने का सुझाव दिया।

बैठक में आयुक्त के सचिव दुर्गानन्द झा, आयुक्त के निजी सहायक दीपक कुमार, दरभंगा समाहरणालय के एनआईसी से मिथिला प्रक्षेत्र पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबुराम, सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार सिन्हा, जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक नागेन्द्र कुमार गुप्ता व डीपीएम (हेल्थ) विशाल कुमार भी शामिल रहे।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …