Home Featured डीएमसीएच के आपातकालीन विभाग के बाहर दो घंटे तक ट्रॉली पर पड़ा रहा मरीज।
July 3, 2021

डीएमसीएच के आपातकालीन विभाग के बाहर दो घंटे तक ट्रॉली पर पड़ा रहा मरीज।

दरभंगा: सरकार चाहे लाख व्यवस्था में सुधार के दावे करे, पर डीएमसीएच से कुव्यवस्था की तस्वीरें जबतब आती रहती है। पुनः एकबार ऐसी ही कुव्यवस्था की तस्वीर शनिवार को सामने आयी है।
दरअसल सर्जरी वार्ड में शिफ्ट किये जाने के इंतजार में सिमरी थाना क्षेत्र के रसलपुर निवासी रमन यादव एम्बुलेंस आने के इंतजार में आपातकालीन विभाग के बाहर दो घंटे तक ट्रॉली पर पड़े रहे। उनका हॉर्निया का ऑपरेशन हुआ था। ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद उन्हें वार्ड ले जाने की सलाह दी गयी थी। दो घंटे के बाद एम्बुलेंस पहुंची तो उन्हें वहां से सर्जरी विभाग पहुंचाया गया। एम्बुलेंस के टीएमटी ने बताया कि अस्पताल की सभी सात सरकारी एम्बुलेंस धूल फांक रही हैं। मरीजों को वार्ड में शिफ्ट करने का कंपनी का करार नहीं है। मानवता के नाम पर वे मरीजों को पहुंचा देते हैं।

वहीं दूसरी ओर डेडिकेटेड कोविड-19 अस्पताल के बगल में स्थित सर्जरी वार्ड में इलाजरत मरीजों को जान हथेली पर रख जांच-पड़ताल के लिए जाना पड़ता है। वहां से गायनी विभाग परिसर होकर निकलने वाला रास्ता पूरी तरह जर्जर हो चुका है। कीचड़ और फिसलन के कारण उधर से गुजरना काफी मुश्किल होता है। मजबूर होकर रिक्शे पर हिचकोले खाते हुए मरीज जांच केंद्रों तक पहुंच पाते हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ.मणिभूषण शर्मा ने माना कि सर्जिकल भवन को खाली कराए जाने के बाद मरीजों को कुछ परेशानी हो रही है। ऑपरेशन थिएटर, वार्ड, आईसीयू सभी उसी भवन में स्थित हैं। उपलब्ध जगह में फिलहाल इलाज की व्यवस्था की गई है।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…