Home Featured दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो के विमान भी उड़ान भरने को तैयार, प्रतिस्पर्धा से किराये में भी कमी की उम्मीद।
July 5, 2021

दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो के विमान भी उड़ान भरने को तैयार, प्रतिस्पर्धा से किराये में भी कमी की उम्मीद।

दरभंगा: दरभंगा एयरपोर्ट से अब स्पाइस जेट के बाद 5 जुलाई से इंडिगो के विमान का भी उड़ान भरन शुरू हो रहा है।। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। यात्रियों को टर्मिनल भवन से विमान तक ले जाने के लिए इंडिगो की बस पहले ही दरभंगा एयरपोर्ट पहुंच चुकी है।
बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से पहले केवल स्पाइस जेट की विमान थी। लिहाजा, यात्री किराये में कमी को लेकर बार-बार मांग उठ रही थी। प्रतिस्पर्धा के दौर में अन्य विमानन कंपनी के आने के बाद यात्रियों में किराया कम होने की आस जगी है।
वहीं अब इंडिगो शुरुआती दौर में दरभंगा से हैदराबाद व कोलकाता के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू कर रही है। पहले हैदराबाद से यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान दिन के 12.15 बजे दरभंगा एयरपोर्ट लैंड करेगा। यात्रियों को लेकर पुन: वहीं विमान 12.45 बजे हैदराबाद के लिए टेकऑफ करेगा। दरभंगा से हैदराबाद की दूरी दो घंटे 25 मिनट में पूरी की जाएगी।
वहीं, कोलकाता के सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दरभंगा के लिए इंडिगो की उड़ान दोपहर 13.10 बजे उड़ान भरेगी। करीब एक घंटा 15 मिनट के बाद दोपहर के 14.25 बजे विमान दरभंगा एयरपोर्ट लैंड करेगी। इससे पूर्व इडिगो के विमान को दरभंगा एयरपोर्ट पर वॉटर सैल्यूट किया जाएगा। इसकी भी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
दरभंगा एयरपोर्ट पर इंडिगो की इंट्री के बाद अब यहां से प्रतिदिन दस विमान उड़ान भरेंगे। इससे पहले स्पाइस जेट के आठ विमान देश के विभिन्न शहरों के लिए यहां से उड़ान भर रहे हैं। इनमें दरभंगा से दिल्ली और मुंबई के लिए दो-दो जबकि, बेंगलुरु, अहमदाबाद और कोलकाता के लिए प्रतिदिन एक-एक विमान उड़ान भर रहे है। इंडिगो के आने के बाद अब कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए भी प्रतिदिन दो विमान उड़ान भरेंगे।
उड़ान योजना के तहत स्पाइस जेट ने दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान सेवा शुरू की थी। यात्रियों की अच्छी संख्या को देखते हुए इसे देश के अन्य महानगरों के लिए विस्तारित किया गया था। इस बीच लगतार दो वर्षों से कोरोना संक्रमण के कारण जहां देश के कई एयरपोर्टों पर यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखने को मिली। दरभंगा एयरपोर्ट ने कोरोना काल में भी देश के कई एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया।
दरभंगा एयरपोर्ट पर इंडिगो की ओर से यात्री सुविधाओं को देखते हुए दो कांउटर खोले गए है। जहां यात्री अपना बोर्डिंग पास लेंगे। जानकार बतातें हैं कि कंपनी के कर्मचारी पहले ही दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…