Home Featured विरोध का अनोखा तरीका: सड़क पर धानरोपनी कर सरकार व प्रशासन के ध्यानाकर्षण का प्रयास।
July 7, 2021

विरोध का अनोखा तरीका: सड़क पर धानरोपनी कर सरकार व प्रशासन के ध्यानाकर्षण का प्रयास।

दरभंगा: बुधवार को बहेड़ी बाजार के महावीरजी चौक पर जलजमाव वाले स्थल पर मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी के नेतृत्व में धानरोपनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सिंघिया-लहेरियासराय व रोसड़ा-बेनीपुर सड़क में महावीरजी चौक के चौराहे पर बरसात के दिनों के साथ-साथ ही अन्य दिनों भी जलजमाव होने से स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां से गुजरने वाले पैदल, साईकिल, मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों को गंदगी युक्त पानी व काफी कीचड़ों का सामना करना पड़ता है।

जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी ने कहा की 9 अरब रुपये की प्राक्कलित राशि से निर्माणाधीन वरुणा-रसियारी एसएच 88 सड़क में महावीरजी चौक पर गड्ढा बन जाने से पानी का बहाव नही हो पाता है। जिसके कारण सड़क के निचले भाग में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सड़क की निर्माण एजेंसी सीएन्डसी ने जान-बूझ कर चौक को गड्ढानुमा सड़क बना कर छोड़ रखा है। मुख्यमंत्री, पीडब्लूडी विभाग के मंत्री, बिहार राज्य पथ विकास निर्माण निगम के मुख्य महाप्रबंधक व जिला पदाधिकारी से मांग करते हुए प्रदीप कुमार चौधरी ने कहा कि इस चौक को सुविधा युक्त वाहन चलाने योग्य अभिलंब बनवाया जाए।

इस कार्यक्रम में अधिवक्ता प्रकाश झा, सुरेश कुमार, महेश्वर यादव, संतोष पोदार, अजित कुमार सिंह, मो. कलीमुद्दीन, सुरेश साह सहित कई अन्य लोगों ने धानरोपनी कर सरकार, प्रशासनिक पदाधिकारी व अभियंताओं का ध्यान आकृष्ट करने का प्रयास किया।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …