Home Featured सावधान: दरभंगा की सड़कों पर घूम रही हैं खूबसूरत लुटेरी बलाएं, पत्रकार का शिकार पड़ गया महंगा!
July 9, 2021

सावधान: दरभंगा की सड़कों पर घूम रही हैं खूबसूरत लुटेरी बलाएं, पत्रकार का शिकार पड़ गया महंगा!

दरभंगा: दरभंगा में इनदिनों अलग तरीके से लोगों को लूटने का मामला सामने आया है। हालांकि लूट भी ऐसी कि लोग इसकी पुलिस कम्प्लेन भी नही कर पाते। लूट का शिकार होने पर चुपचाप सर पीट कर रह जाते हैं। इस तरह की कुछ शिकायतें दरभंगा एवं सकरी रेलवे स्टेशन के निकट की वॉयस ऑफ दरभंगा को मिली थी। पर कोई साक्ष्य या आधिकारिक शिकायत नही मिल पाने के कारण मामला प्रकाश में नही आ पा रहा था। परंतु शुक्रवार को जब एक स्थानीय पत्रकार अपनी सूझबूझ से घटना का शिकार होते होते बचे तो मामला सामने आया।
दरअसल शुक्रवार को लहेरियासराय में जिला मुख्यालय के ठीक बगल में आदर्श मध्य विद्यालय के समीप पानी टँकी के सामने कुछ ऐसा ही वाकया सामने आया। एक रिक्शे पर दिखने में सुंदर और सभ्य लगने वाली दो युवतियां बैठी थी। वहां आने जाने वाले अकेले व्यक्ति को देखकर उन्हें पास बुलाती और फिर पैसे मांगने लगती। कोई बिना दिए जाने लगता तो उसे पकड़ लेती थी और जबरन पॉकेट में हाथ डालकर पैसे निकालने की कोशिश करने लगती। उसी दौरान एक स्थानीय युवा पत्रकार बाइक से गुजर रहे थे। उन्हें भी युवतियों ने अपने पास बुलाया और खुद को जरूरतमंद बताकर पैसे की मांग की। उक्त पत्रकार ने दस रुपये दे दिए। पर दस रुपये देखकर युवतियां भड़क गयी और बुरा भला कहने लगी। उनका हाथ पकड़ लिया और पर्स निकालने को कहने लगी। नही देने पर शोर मचाने की धमकी देने लगी। इसपर पत्रकार माजरा समझ गए। उन्होंने अपना परिचय देते हुए खुद को रिपोर्टर बताया। रिपोर्टर की बात सुनकर युवती ने तत्काल उनका हाथ छोड़ दिया। पर उक्त पत्रकार ने सड़क पर चल रहे राहगीर और वहीं से निकल रहे एक पुलिस की गाड़ी में बैठे पुलिसकर्मी को देख उन्होंने खुद आवाज देकर बुलाया। लोग जुट गये। एक और व्यक्ति ने खुद के साथ भी युवतियों द्वारा ऐसा ही करने की बात कही। वहीं से गुजर रहे एक पूर्व वार्ड पार्षद सह एक प्रतिष्ठित विद्यालय के सचिव ने भी कहा कि इन युवतियों द्वारा उन्हें भी रोकने का प्रयास किया गया था। पर उन्हें इसतरह के मामलों की जानकारी थी। इसलिए वे नही रुके। इतने में उक्त पत्रकार ने अपने कुछ अन्य साथियों को भी बुला लिया।
सब तरफ से जब दोनों युवती घिर गई तो अपना दुखड़ा सुनाने लगी। खुद को उन्होंने राजस्थान की रहने वाली बताया। एक युवती ने कहा कि उसके बच्चे स्टेशन पर हैं। वे लोगों से मदद मांग रही हैं। उसने बताया कि वे लोग राजस्थान से दरभंगा आयी हुई हैं। जब लोगों ने राजस्थान से दरभंगा आने का कारण पूछा तो उनलोगों ने कोई स्पष्ट उत्तर नही दिया। बस इतना कहती रही कि वहां तकलीफ में थी, यहां मदद मांगने केलिए आयी हैं।
वहां खड़े पुलिसकर्मी ने उनदोनो युवतियों को दुबारा ऐसा न करने की सख्त हिदायत देते हुए वहां से जाने को कहा।
बताते चले कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही युवतियों एवं महिलाओं का ग्रुप इनदिनों दरभंगा एवं सकरी जंक्शन के पास सक्रिय है। वे इसी प्रकार राहगीरों को रोककर पैसे मांगती हैं। नही देने पर शोर मचाकर फंसा देने की धमकी देते हुए जबरन जेब से पैसे निकाल लेती हैं। पर युवतियों द्वारा इसप्रकार ठगी का शिकार होने की बात फैलने की लोक लज्जा के कारण इसकी शिकायत भी ज्यादातर लोग नही कर पाते हैं।
वॉयस ऑफ दरभंगा द्वारा इस खबर को प्रेषित करने का उद्देश्य आमलोगों को जागरूक करना है। क्योंकि बिना पुलिस कम्प्लेन के पुलिस द्वारा कारवाई शायद ही ऐसे गिरोहों पर हो।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…