Home Featured उत्पाद अधिनियम से जुड़े लंबित मामलों की हुई समीक्षा बैठक।
July 10, 2021

उत्पाद अधिनियम से जुड़े लंबित मामलों की हुई समीक्षा बैठक।

दरभंगा: शनिवार को बेनीपुर के अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी के कार्यालय कक्ष में उत्पाद अधिनियम से जुड़े लंबित मामलों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उमेश्वर चौधरी ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में जब्त शराब की विनष्टीकरण के लिए लंबित प्रस्ताव को अविलंब भेजने का निर्देश दिया ताकि जिससे ससमय शराब विनष्टीकरण की प्रक्रिया पूरी की जा सके।

समीक्षा बैठक के उपरांत उमेश्वर चौधरी ने बताया कि बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र में कुल 47 मामले शराब विनष्टीकरण के लिए लंबित हैं जिसका प्रतिवेदन थाना स्तर से मुख्यालय को नहीं भेजा गया है तथा उसके विनष्टीकरण की प्रक्रिया नहीं अपनाई जा रही है। इसमें बहेरा थानांतर्गत 18, बहेरी में 7, सकतपुर में तीन, अलीनगर में एक, मनीगाछी में आठ, नेहरा में एक व बाजीतपुर में 4 मामले लंबित हैं। सभी को अविलंब विनष्टीकरण प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही शराब के साथ जब्त किए गए वाहनों को भी राजसात करने के लिए प्रस्ताव संलग्न कर एक सप्ताह के अंदर भेजना सुनिश्चित करने का निर्देश सभी थानाध्यक्ष को दिया गया है। इसके अलावा रात्रि गस्ती, वाहन चेकिंग, कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के साथ-साथ विभिन्न थाना क्षेत्र में लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाने के व लंबित गिरफ्तारी वारंट एवं जब्ती कुर्की की कार्रवाई को अभिलंब सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में बहेरा थाना निरीक्षक पवन कुमार सिंह, बहेरा, अलीनगर, मनीगाछी, बहेरी व सकतपुर थानाध्यक्ष के साथ नेहरा एवं बाजितपुर के ओपी प्रभारी भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…