Home Featured 5 प्रखंडों की 18 नियोजन इकाइयों का 12 जुलाई को लगने वाला काउंसिलिंग कैम्प स्थगित।
July 10, 2021

5 प्रखंडों की 18 नियोजन इकाइयों का 12 जुलाई को लगने वाला काउंसिलिंग कैम्प स्थगित।

दरभंगा: पंचायत नियोजन इकाइयों के सुस्त रवैये के कारण 5 प्रखंडों की 18 नियोजन इकाइयों का 12 जुलाई को लगने वाले काउंसिलिंग कैंप स्थगित कर दिया गया है। स्थगित कैंप कब लगाया जाएगा, इसकी जानकारी बाद में दी जाएगी। काउंसिलिंग कैंप के स्थगित करने का कारण त्रुटिपूर्ण मेधा सूची एवं समय पर मेधा सूची का अनुमोदन नहीं करना बताया गया है। पहले जिले के 18 प्रखंडों की 233 पंचायत नियोजन इकाइयों के लिए 64 काउंसलिंग कैंप लगाने की घोषणा की गई थी। जो अब घटकर 215 पंचायत नियोजन इकाइयों के लिए 63 रह गई है। डीईओ विभा कुमारी ने पत्र जारी करके काउंसिलिंग कैंप स्थगित होने की जानकारी दी है। राज्य से 9 जुलाई तक सभी पंचायत नियोजन इकाइयों को मेधा सूची अनुमोदन करा कर पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश जारी किया था।

बताया जाता है कि बहेड़ी प्रखंड की 7, बहादुरपुर की 6, किरतपुर की 3 और बेनीपुर एवं केवटी की 1-1 पंचायत नियोजन इकाइयों ने आदेश का पालन नहीं किया। डीईओ ने काउंसिलिंग कैंप स्थगित करने की विस्तृत जानकारी वरीय पदाधिकारियों को भेज दी है।

बहेड़ी प्रखंड के जोरजा, धनौली, बघौनी, निमैठी, समधपुर, बलिगांव, गंगदह और केवटी प्रखंड के पंचायत नियोजन इकाइयों की मेधा सूची त्रुटिपूर्ण पाई गई। वहीं बहादुरपुर के कुशोथर, उघरा माहपारा, मेकना वेदा, खैरा, बहादुरपुर देकुली, खराजपुर पंचायत नियोजन इकाई और किरतपुर की कितरपुर, झगरुआ और झगरुआ तरवाड़ा और बेनीपुर की सझुआर पंचायत नियोजन इकाई से अनुमोदन के लिए मेधा सूची नहीं मिली।

Share

Check Also

पीएम मोदी की गारंटी पर जनता को है अटूट विश्वास: गोपाल जी ठाकुर।

दरभंगा: दरभंगा के सांसद सह भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने दरभंगा ग्रामीण वि…