Home Featured दरभंगा एयरपोर्ट के नाम हुई एक और उपलब्धि, एक दिन में 2805 यात्रियों ने की यात्रा।
July 10, 2021

दरभंगा एयरपोर्ट के नाम हुई एक और उपलब्धि, एक दिन में 2805 यात्रियों ने की यात्रा।

दरभंगा: स्थापना के बाद से ही दरभंगा एयरपोर्ट सफलता के झंडे गाड़ रहे है। एयरपोर्ट को मिल रहे एयर ट्रैफिक से नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी गदगद है। दरभंगा एयरपोर्ट आने व जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए उसके विकास के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी हैं। शनिवार को यहां के एयरपोर्ट ने एक नया कीर्तिमान रच दिया।

दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिन में सबसे अधिक यात्रियों ने सफर किया। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचने वाली फ्लाइट से रिकॉर्ड संख्या में यात्री यहां पहुंचे। जानकारी के अनुसार शनिवार को 2805 यात्रियों का दरभंगा एयरपोर्ट पर आवागमन हुआ। इनमे सें 1232 यात्री विभिन्न शहरों से उड़ान भरकर दरभंगा पहुंचे।

वहीं, 1573 यात्रियों ने विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरी। शनिवार को सभी उड़ानें अपने नियत समय से पहुंचीं। दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु व कोलकाता के लिए विमान सेवा उपलब्ध है। वहीं, कोलकाता व हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ानों को भी यात्रियों ने हाथोंहाथ ले लिया है।

दरभंगा एयरपोर्ट की भौगोलिक स्थिति के कारण भी बड़ी संख्या में यात्री यहां से सफर कर रहे हैं। जाम के कारण मुजफ्फरपुर से लेकर मोतिहारी व गोपालगंज के यात्री पटना की बजाय दरभंगा एयरपोर्ट से सफर कर रहे हैं।

सीतामढ़ी, समस्तीपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुरा व पूर्णिया से लेकर फारबिसगंज व नेपाल के विराटनगर से यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से आना-जाना कर रहे हैं। कोरोना काल में भी दरभंगा एयरपोर्ट को यात्रियों का भरपूर प्यार मिला। रिकॉर्ड यात्रियों को लेकर दरभंगा एयरपोर्ट की ओर से भी ट्वीट कर प्रसन्नता व्यक्त की गई है।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …