Home Featured शिक्षा को बर्बाद करने की साजिश के खिलाफ तेज होगा आंदोलन: आइसा।
July 11, 2021

शिक्षा को बर्बाद करने की साजिश के खिलाफ तेज होगा आंदोलन: आइसा।

दरभंगा: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने कहा है कि शिक्षा को बर्बाद करने की साजिश के खिलाफ आंदोलन तेज होगा। बिहार के विश्वविद्यालयों पर यूपी व संघी मॉडल थोपा जा रहा है। मिथिला विवि परिसर में रविवार को आइसा की ओर से संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। संवाददाता सम्मेलन को आइसा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष मोख्तार, आइसा राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी, जिला सचिव विशाल कुमार माझी, जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, कार्यकारी जिला सचिव मयंक कुमार यादव, संदीप कुमार व राजू कर्ण ने संबोधित किया।

मोख्तार ने कहा कि पूरे देश सहित बिहार में शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद किया जा रहा है। सरकारी कॉलेजों को बन्द करने की साजिश चल रही है और निजी शिक्षा को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब पूरा बिहार कोरोना महामारी से जूझ रहा है उस समय सरकार आपदा में अवसर की तलाश कर रही है। पूरे बिहार में दूरस्थ शिक्षा निदेशालय को बन्द कर दिया गया है। इससे पूरे बिहार में वंचित तबके खासकर नौकरी करने वाले लोग उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। पूरे बिहार में यूपी मॉडल को थोपा जा रहा है। एक विवि के कुलपति को चार-चार विवि का प्रभार दिया जा रहा है। पूरे बिहार के विवि में अराजकता का माहौल बना हुआ है। छात्र-छात्राओं के सवालों को रौंदा जा रहा है। इन सवालों पर आइसा पूरे बिहार में आंदोलन को तेज करेगी।

आइसा राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि मिथिला विवि में तानाशाही रवैया चरम पर है। इसके खिलाफ आंदोलन तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मिथिला विवि में सिर्फ ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल चल रहा है। प्रोफेसर को प्रताड़ित किया जा रहा है। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के सवाल पर मिथिला के सभी सांसद-विधायक को ज्ञापन सौंपा जाएगा और बिहार में उत्तर बिहार के लिए अलग खुला विश्वविद्यालय खोलने की मांग भी करेगा।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …