Home Featured शिकारमाही को लेकर पुलिस और दंडाधिकारी की उपस्थिति में हुई मारपीट, डर से दुबकी दिखी पुलिस!
July 11, 2021

शिकारमाही को लेकर पुलिस और दंडाधिकारी की उपस्थिति में हुई मारपीट, डर से दुबकी दिखी पुलिस!

दरभंगा: जिले के घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के गनौन गांव स्थित रजोखर पोखर में दंडाधिकारी के साथ शिकारमाही (मछली मरवाने) कराने पहुंची पुलिस के समक्ष जमकर बवाल हुआ। ग्रामीणों द्वारा पुलिस के सामने पट्टेदार के साथ मारपीट की बात सामने आयी है। पुलिस तमाशाबीन बनकर खुद डर से दुबकी नजर आयी।

घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग पहुंच गए और मछली मारने का विरोध करने लगे। हंगामा को देख दंडाधिकारी व सीओ दीनानाथ कुमार और थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार झा सहित दर्जनों की संख्या में आए दंगा नियंत्रण दस्ता के जवान वापस होने को मजबूर हो गए। इधर, स्थानीय निवासी पट्टेदार दिनेश मुखिया के जख्मी होने की सूचना पर सौ की संख्या में समर्थक थाना पहुंच गए। थाना को घेर कर सभी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सभी दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

सूचना पर बिरौल एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने पहुंचकर आक्रोशितों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, बात मानने को तैयार नहीं हुए। बाद में सीओ के आवेदन पर 18 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई तब लोग माने और आंदोलन समाप्त हुआ। घटना के संबंध में बताया गया कि रजोखर पोखर पर वर्षों से ग्रामीणों का कब्जा है। इसकी आमदनी से दुर्गा पूजा सहित सामाजिक कार्यों पर खर्च करते हैं। लेकिन, इस वर्ष गांव के दिनेश सहनी ने मछुआ समिति से पोखर का पट्टा प्राप्त कर लिया। लेकिन, ग्रामीणों ने उन्हें मछली मारने नहीं दिया। इसके बाद विभिन्न अधिकारियों को दिनेश ने आवेदन दिया। इसके तहत रविवार को दंडाधिकारी व सीओ की मौजूदगी में पुलिस मछली मारवाने पहुंची। लेकिन, ग्रामीणों ने पुलिस के बीच से पट्टेदार की धुनाई कर दी। हालात को देख दंडाधिकारी व पुलिस वापस हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि बाहरी लोगों के इशारे पर सामाजिक एकता को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …