Home Featured दहेज में चार पहिया वाहन नही मिलने के कारण ससुराल वालों ने कर दी गर्भवती नवविवाहित की हत्या!
3 weeks ago

दहेज में चार पहिया वाहन नही मिलने के कारण ससुराल वालों ने कर दी गर्भवती नवविवाहित की हत्या!

दरभंगा: जिले के कमतौल थानाक्षेत्र में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। चार पहिया वाहन की चाहत में ससुराल वालों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी गई। लड़की के स्वजनों का आरोप है कि वाहन खरीदने के लिए चार लाख रुपये देने का लगातार दबाव बनाया जा रहा था।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कमतौल रेलवे स्टेशन रोड निवासी आशीष कुमार गुप्ता की पत्नी राखी देवी (22) की हत्या दहेज के लिए करने का आरोप लगाया गया है। वह गर्भवती थी। महिला के शव को कमतौल पुलिस ने उसके कमरे से बरामद कर सोमवार को अंत्यपरीक्षण के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा है। पुलिस ने उक्त कार्रवाई महिला के पिता कमतौल थानाक्षेत्र के ही सिरहुल्ली निवासी बैद्यनाथ साह के पुत्र शंकर साह की सूचना के आलोक में की है। घटना के बाद से महिला के ससुराल पक्ष के लोग घर से फरार हैं।

इस सिलसिले में मृतका के पिता श्री साह ने पुत्री के ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मारपीट करने एवं गला दबाकर अपनी बेटी की हत्या रविवार की रात कर देने का आरोप लगाया है। बताया है कि राखी दो माह की गर्भवती थी। अपने आवेदन में श्री साह ने उल्लेख किया है कि उनकी पुत्री राखी की शादी आशीष संग 26 जनवरी 2020 को हुई थी। एक पुत्री ने जन्म भी लिया। शादी के बाद से ही दामाद एवं उनके घरवालों द्वारा तरह तरह की मांग कर महिला को प्रताडि़त किया जाता रहा। इधर, चार चक्के की गाड़ी खरीदने के लिए मौके से चार लाख रुपये नकद मंगाने के लिए राखी पर दबाव बनाया जा रहा था। उसे शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा दी जा रही थी। रविवार की रात भी दहेज लोभियों ने राखी पर चार लाख रुपये मंगवाने को लेकर दबाब बनाया। जब उसने इन्कार किया तो उसे बुरी तरह मारा-पीटा एवं गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। श्री साह ने मामले में पति आशीष, देवर अमित कुमार गुप्ता, देवरानी सुधा देवी, ननद रिंकी देवी, गूंजा देवी व रंजीता देवी को आरोपित किया है। थानाध्यक्ष सरवर आलम ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही है।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…