Home Featured शिक्षा भवन स्थित टीकाकरण केंद्र में भारी संख्या में टीका लेने पहुंचे लोग।
2 weeks ago

शिक्षा भवन स्थित टीकाकरण केंद्र में भारी संख्या में टीका लेने पहुंचे लोग।

दरभंगा: गुरुवार को एक बार फिर पहले और दूसरे डोज के लिए पूर्व से लहेरियासराय स्थित शिक्षा भवन टीकाकरण केंद्र पर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के 400 लोगो के लिए यहां उपलब्ध टीका कराया गया। केंद्र और सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक टीकाकरण का कार्य संपन्न हुआ। इस टीकाकरण केंद्र पर बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर टीका लगवाया।

जो लोग पूर्व से रजिस्ट्रेशन करा चुके थे, उन्हें भी एवं जिन्हें दूसरा डोज लेना था, सभी को टीका दिया गया। जिन्हें पहला डोज लेना था, उन्हें भी ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के बाद टीका लगाया गया। सभी 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को पहली व दूसरी डोज के टीके लगाए गए। स्थानीय वार्ड 37 के वर्तमान पार्षद रियासत अली के सहयोग से टीकाकरण केंद्र पर लोगो के बैठने के कुर्सियां लगाई गई थी एवं पीने के लिए पानी की व्यवस्था की गई थी।

वही टीका केंद्र पर साफ-सफाई और चूना ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव कराए गए थे। श्री अली ने बताया के सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क पहनकर केंद्र पर पहुंच अपनी बारी आने पर लोगों ने टीका लिया। जैसे जैसे लोग आते गए, लोगों को टीका कुछ मिनटों के अंतराल पर दिया जाता रहा और किसी तरह की भीड़ या अफरा-तफरी की स्थिति देखने को नहीं मिली। इस केंद्र पर गुरुवार को दिए गए टीका में कोविशिल्ड के टीके लगाए गए और टीकाकरण केंद्र पर योगदान देने वाले कर्मियों में डॉ विवेक कुमार, नीतीश कुमार, मोनिका भारती, विकास मित्र मुन्नी कुमारी, सेविका आयशा बानो, अजमत प्रवीण, पार्वती देवी, किरण देवी एवं आशा ठाकुर आदि का अहम योगदान रहा।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…