Home Featured पुलिसकर्मी को कुचलने वाले स्कॉर्पियो ड्राइवर सहित 6 गिरफ्तार, चलेगा स्पीडी ट्रायल।
2 weeks ago

पुलिसकर्मी को कुचलने वाले स्कॉर्पियो ड्राइवर सहित 6 गिरफ्तार, चलेगा स्पीडी ट्रायल।

देखिए वीडियो भी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: गुरुवार की रात्रि चेकिंग में खड़े पुलिस के जवान को शराब माफियाओं द्वारा कुचल दिए जाने के मामले में दरभंगा पुलिस ने त्वरित कारवाई की है। स्कोर्पियो ड्राइवर सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया। घटना में प्रयुक्त स्कोर्पियो के अलावा एक कार एवं हथियार के साथ शराब भी जप्त किया गया है। दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग की। घटनास्थल का निरीक्षण कर सभी तथ्यों का बारीकी से अध्ययन किया। अपराधियों की छापेमारी में लगातार जुटे पुलिस टीम से स्वयं पल पल की जानकारी लेते रहे।

शुक्रवार की शाम इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए एसएसपी बाबूराम ने बताया कि

गत रात्रि करीब साढ़े दस बजे सअनि चन्द्रिका महतो गृहरक्षक बल के साथ रात्री गश्ती में प्रस्थान किये थे। रात्री गश्ती के क्रम में सूचना मिली कि एक शराब से लदा हुआ चार पहिया वाहन मधुबनी से दरभंगा की ओर केवटी होते हुए गुजरने वाली है। इस खेप को पकड़ने के लिए प्रखण्ड कार्यालय केवटी के सामने इनलोगों के द्वारा चेकिंग लगाया गया था। चेकिंग के क्रम में एक स्कॉर्पियो वाहन काफी तेजी से आ रहा था, जिसे पुलिस बल द्वारा टॉर्च की रोशनी से रोकने का इशारा दिया गया। परन्तु उक्त वाहन को रोकने के बजाय और काफी तेजी से चेकिंग में तैनात गृहरक्षक रफिउर रहमान खॉ को जानबुझ कर धक्का मारकर भागने लगा तथा काफी दूर तक जख्मी को घसीटकर ले गया। स्कोर्पियो चालक ने कुछ दूरी पर खड़े ट्रक में भी ठोकर मार दी। चालक तथा साथ में रहे दूसरे व्यक्ति को तुरंत पुलिस बल ने वहाँ मौजूद ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया तथा जख्मी हुए गृहरक्षक-301674 रफिउर रहमान खॉ को पुलिस बल द्वारा तुरंत इलाज हेतु डीएमसीएच दरभंगा भेजा गया।

स्कॉर्पियो चालक मधुबनी जिला के कलुआही निवासी मधुरेश कुमार सिंह को पकड़ा गया तथा स्कॉर्पियो की तलाशी ली गयी तो उसमे से कुल 450 लीटर नेपाली शराब बरामद हुआ। इस घटना में शामिल अन्य की गिरफ्तारी हेतु गिरफ्तार मधुरेश कुमार से पूछताछ की गयी। इनके निशानदेही पर अन्य साथी जो इस गाड़ी से आगे बैगनार कार नंबर HR026BD-5759 से चल रहे था, तथा घटनास्थल से 5-7 किलोमीटर आगे रुककर स्कोर्पियो के आने का इंतज़ार कर रहे थे तथा बार बार चालक के मोबाइल पर फोन कर रहे थे, उनको भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसमें बैठे मधुबनी जिला के अरेर थानाक्षेत्र के धँगा निवासी मनीष कुमार राय, कलुआही थाना के पुरसोलिया निवासी प्रवीण कुमार साह, राजगीर तथा चंदन कुमार साह तथा कलुआही निवासी आदित्य कुमार को गाड़ी चेकिंग के पश्चात कुल 135 लीटर नेपाली शराब, एक देशी पिस्टल एवं दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

घायल गृहरक्षक-301674 रफिउर रहमान खॉ का इजाल के क्रम में चिकित्सक द्वारा मृत्यु घोषित कर दिया गया। जिसके पश्चात् शव का पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया गया तथा तत्काल सात हजार रूपया की आर्थिक सहायता होमगार्ड समादेष्टा द्वारा परिवार को अंत्येष्टि सहायता हेतु उपलब्ध कराया गया है। चार लाख रूपया की आर्थिक सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को होमगार्ड में नमांकन का लाभ होमगार्ड मुख्यालय द्वारा दिया जाएगा।

एसएसपी बाबूराम ने बताया कि उक्त शराब तस्कर यह शराब जयनगर से ला रहे थे। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य संकलन किया। दोनो जब्त गाड़ी पर खून के धब्बे मिले तथा रॉड पर भी खून के निशान मिले। सभी अभियुक्तो की मोबाइल पर आपसी बातचीत भी मिली है।

अभियुक्तो की गिरफ्तारी में मदद करने वाले ग्रामीणों को पुरस्कृत किया जाएगा।

कांड में अभियुक्तो के विरुद्ध पुख्ता साक्ष्य हैं। जल्द ही अनुसंधान पूरा कर आरोप पत्र समर्पित किया जायेगा तथा कांड का स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को सज़ा दिलाई जाएगी।

मनीगाछी एसएचओ ने मृतक जवान के घर पर जाकर परिवार को पुलिस विभाग की और से हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…