Home Featured जिलाधिकारी ने की आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश।
2 weeks ago

जिलाधिकारी ने की आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश।

दरभंगा: सोमवार को समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जून महीने के खाद्य वितरण की समीक्षा में पाया गया कि 93 प्रतिशत्  वितरण किया जा चुका है। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि जून माह के खाद्यान्न वितरण में कई प्रखण्डों में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है, जिसके लिए संबंधित सहायक गोदाम प्रबंधक एवं डोर-स्टेप-डिलेवरी एजेंसी को चेतावनी दी गयी कि जुलाई माह के खाद्यान्न वितरण में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। खासकर बिरौल के सहायक गोदाम प्रबंधक एवं डोर-स्टेप डिलेवरी एजेंसी को सुधार लाने की चेतावनी दी गयी।

बैठक में बताया गया कि अक्सर डीएसडीए द्वारा गाड़ियों की संख्या में कमी की जाती है। जिसके कारण ससमय वितरण में परेशानी होती है।

इसके अतिरिक्त बैठक में गैस वितरण एवं अन्य वितरण कार्यों की समीक्षा में स्थिति सामान्य पायी गई।

जुलाई माह की एसआईओ की समीक्षा में पाया गया कि 1731 एसआईओ जनरेट किया जा चुका है। और इनमें से 23.05 प्रतिशत् एसआईओ डिस्पैच किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जुलाई माह का खाद्यान्न वितरण ससमय हो जाना चाहिए।

बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम अभिनय भाष्कर, अनुमण्डल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता एवं सभी प्रखंड के पणन पदाधिकारी/आपूर्ति पदाधिकारी, सभी सहायक गोदाम प्रबंधक एवं डोर-स्टेप डिलेवरी एजेन्सी के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…