Home Featured मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत बनी एम्बुलेंस के मालिकों को डीएम ने सौंपी चाबी।
July 24, 2021

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत बनी एम्बुलेंस के मालिकों को डीएम ने सौंपी चाबी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: समाहरणालय परिसर अवस्थित अम्बेदकर सभागार के समीप मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत प्रदान की गयी 02 एम्बुलेंस (गाड़ियों) के वाहन मालिकों को जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा चाबी प्रदान की गयी।

जिलाधिकारी ने दोनों एम्बुलेंस का मुआयना किया। उन्होंने पिछला गेट खुलवाकर एम्बुलेंस में मरीज के लिए बनाये गये बेड का अवलोकन किया तथा जिला परिवहन पदाधिकारी को एम्बुलेंस में एक ऑक्सीजन सिलेण्डर मुहैय्या करवा देने का निर्देश दिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि परिवहन विभाग के अन्तर्गत मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तहत कोरोना जैसे महामारी के परिपेक्ष्य में प्रत्येक प्रखण्ड को इस योजना के तहत 02 एम्बुलेंस उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक लोगों को एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार का अवसर प्राप्त हो रहा है। प्रशासन प्रत्येक वाहन के लिए 02 लाख रूपये का अनुदान देती है एवं शेष राशि के लिए लाभुक को बैंक से ऋण दिलाने में भी सहयोग प्रदान करती है। इस योजना के अन्तर्गत उपलब्ध कराये गये एम्बुलेंस का लाभ विभिन्न आपदा के अवसर पर ग्रामीणों को उपलब्ध हो सकेगा।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार, डीपीएम हेल्थ विशाल कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …