Home Featured केशव हत्याकांड के निष्पक्ष जांच पर उठे सवाल, सांसद ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बताया संदेहास्पद।
July 25, 2021

केशव हत्याकांड के निष्पक्ष जांच पर उठे सवाल, सांसद ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को बताया संदेहास्पद।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बहुचर्चित मनीगाछी के चनौर में हुए केशव हत्याकांड में पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे हैं। सोशल मीडिया में उठ रहे सवालों को बल उस समय मिल गया जब दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने भी रिपोर्ट को संदेहास्पद बता दिया। इसके बाद घटना की निष्पक्ष जांच पर भी बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।
दरअसल, शनिवार को सांसद गोपालजी ठाकुर मृतक केशव चौधरी के परिजनों से मिलने चनौर पहुंचे थे। इस दौरान परिजनों ने उनसे न्याय दिलाने की मांग की और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी की बात बतायी। स्थानीय लोगों का आरोप था कि इस केस में शुरू से राजनीतिक दबाव में आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। राजनीतिक दवाब में ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी की गयी है।
इसी पर जवाब देते हुए एक निजी चैनल के इंटरव्यू में सांसद ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के संदेहास्पद होने की बात कही। उन्होंने कहा कि घटना दुखद है। इस तरह के अपराध करने वाले बख्शे नही जाएंगे। पुलिस अपना काम कर रही है। अभी तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। शेष दो और बचे हैं, उनकी भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी के सवाल पर सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि उन्हें घटना की जो जानकारी मिली और परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने बताया, उससे उन्हें भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर संदेह है। इसलिए पर मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग वे करेंगे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। पीड़ित परिवार को इंसाफ मिलेगा और इस तरह के कृत्य करने वाले किसी भी सूरत में नही बचेंगे।
सांसद के द्वारा भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करने पर कहीं न कहीं पूरे केस के निष्पक्ष जांच पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। अब देखने वाली बात होगी कि खुद के सरकार में ही जांच की निष्पक्षता पर सत्ताधाती सांसद द्वारा सवाल उठाने के बाद क्या निष्पक्ष जांच का भरोसा जनता कर पाएगी! फिलहाल इतना तो तय है कि सांसद के इस बयान से जांच पर उठ सवालों को बल जरूर मिला है, साथ ही पुलिस पर निष्पक्ष जाँच का दवाब जरूर बना होगा।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…