Home Featured छात्र संसद को लेकर आयोजित हुई विद्यार्थी परिषद की बैठक।
July 25, 2021

छात्र संसद को लेकर आयोजित हुई विद्यार्थी परिषद की बैठक।

दरभंगा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा नारी सशक्तीकरण एवं महिला प्रौद्योगिकी संस्थान (डब्ल्यूआईटी) के सुदृढ़ीकरण को लेकर आगामी 30 जुलाई को ‘छात्रा संसद का आयोजन होना है। इसके लिए रविवार को संस्थान परिसर में प्रदेश सह मंत्री पूजा कश्यप के नेतृत्व में बैठक हुई।

इसमें महिला प्रोद्यौगिकी संस्थान के सुदृढ़ीकरण एवं नारी सशक्तीकरण के संदर्भ में विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति एवं मुख्यमंत्री को ई मेल के माध्यम से पत्र भेजा गया। पत्र के माध्यम से निवेदन किया गया कि संपूर्ण बिहार में एकमात्र इस महिला प्रौद्योगिकी संस्थान को संजीवनी प्रदान करने के लिए इसकी मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाकर यहां के छात्राओं को आईआईटी जैसे दक्षता हासिल करने का एक मौका मिले।

मुख्यमंत्री बालिका शिक्षा योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सहित अलग-अलग योजनाओं से छात्राओं के सपनों को साकार करने का एक मौका दिया गया है, इसे राष्ट्रीय फलक पर बढ़ाने का मौका दें न कि इसे खत्म करने की साजिश रची जाए। इसके लिए 30 जुलाई को सदन में चर्चा परिचर्चा कर हल निकाला जाए।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 30 जुलाई को होने वाली छात्रा संसद में मिथिला क्षेत्र के सभी विधायक व विधान पार्षद को पत्र के माध्यम से आगामी 26 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा एवं विधान परिषद की कार्यवाही में महिला प्रोद्यौगिकी संस्थान के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रश्नोत्तरी कर इस संस्थान के सुदृढ़ीकरण के लिए निर्णायक प्रस्ताव सदन में पारित करवाने का आग्रह किया गया। बैठक में निवर्तमान छात्र संघ महासचिव प्रीति कुमारी, नगर छात्रा प्रमुख अभिलाषा कुमारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रिया सिंह, सीमा रानी, अंकिता कुमारी एवं अन्य छात्राएं उपस्थित थी।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …