Home Featured लहेरियासराय में लगा भयंकर जाम, घण्टों फंसे रहे लोग।
July 26, 2021

लहेरियासराय में लगा भयंकर जाम, घण्टों फंसे रहे लोग।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: ट्रैफिक जाम की समस्या से शहरवासियों की परेशानी लगातार बढ़ती ही जा रही है। जाम की समस्या से निजात केलिए शहर के नाका 6 पर विशेष रूप से यातायात थाना की शुरुआत हुई। तमाम तामझाम के साथ सीसीटीवी कंट्रोल रूप की स्थापना एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी। यहां तक कि ट्रैफिक डीएसपी का पद भी सृजित हुआ। इतना तामझाम करने के वाबजूद समस्या में कोई कमी नही आयी।

दरअसल, सारे तामझाम करके यातायात थाना एवं अन्य पुलिस बलों का उपयोग जाम से निजात दिलाने की जगह हेलमेट और मास्क चेकिंग में किया जाता है। यहां तक कि यातायात थाना के पुलिसकर्मी एवं पदाधिकारी भी जाम की समस्या से निजात के उपाय खोजने की जगह पूरी शक्ति हेलमेट एवं मास्क चेकिंग में ही लगाते हैं। दो तरफा मार में केवल जनता पिसती है। एक तो जाम को झेलना, ऊपर से जगह जगह चेकिंग के नाम पर रोकना, सुविधा की जगह इसप्रकार का दोतरफा मार आमजनों को झेलना पड़ता है। साथ ही साथ वन वे एवं नो एंट्री का मजाक बनना भी जाम की समस्या में चार चांद लगाता है। कमर्शियल वाहनों का भी निर्धारित रुट एवं समय के अनुसार नहीं चलने के कारण भी जाम की समस्या दिनोदिन विकराल होती जा रही है।

सोमवार को भी लहेरियासराय के दारुभट्ठी चौक के निकट घण्टों भयंकर जाम लगा रहा। एक तरफ जीएन जंग से दारुभट्ठी चौक तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही, तो दूसरी तरफ बाकरगंज से लाइट हाउस तक भी दोनो तरफ से वाहनों की कतार लगी रही। वाहनों के अनियंत्रित ढंग से लगे रहने और ट्रैफिक पुलिस के नदारद रहने के कारण घण्टों लम्बा जाम लगा रहा।

देखने वाली बात होगी कि अब ट्रैफिक विभाग जनता को जाम से निजात दिलाने को प्राथमिकता देता है, या हेलमेट और मास्क चेकिंग में ही लगा रहता है।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…