Home Featured छात्रा संसद के आयोजन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन।
July 28, 2021

छात्रा संसद के आयोजन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन।

दरभंगा: छात्रा संसद के आयोजन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दरभंगा कार्यालय पर बुधवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रदेश सह मंत्री पूजा कश्यप ने कहा कि डब्ल्यूआईटी को षड्यंत्र के तहत को-एजुकेशन में तब्दील करने का घृणित प्रयास विवि प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। यह साजिश देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम व मिथिला रत्न डॉ. मानस बिहारी वर्मा के सपनों को कुचलने का एक कुचक्र है। उन्होंने कहा कि इस महिला प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना का उद्देश्य प्रत्येक गांव से छात्रा को इंजीनियर बनाने का सपना था।

आज उस सपने को रौंदने का प्रयास किया जा रहा है। परिषद उस षड्यंत्र को कभी सफल नहीं होने देगी। मैं दरभंगा जिले की तमाम छात्रा बहनों से अपील करती हूं कि 30 जुलाई को ‘छात्रा संसद में अधिक से अधिक संख्या में अवश्य शामिल हों। लनामि विवि छात्रसंघ की निवर्तमान महासचिव प्रीति कुमारी ने कहा कि सरकार एक तरफ दावा कर रही है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की और प्रत्येक अनुमंडल में एक इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का भी दावा कर रही है, लेकिन दुर्भाग्य है कि विवि केंद्र सहित सम्पूर्ण बिहार में चलने वाले एकमात्र महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मूल स्वरूप में बदलाव किया जा रहा है।

यह कहीं न कहीं उन बेटियों के पंख को कतरने के समान है जिसका हौसला उड़ान भरने की है। समाज के सभी प्रबुद्धजनों को आगे आकर विवि प्रशासन का विरोध करना चाहिए।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…