Home Featured दुर्गापूजा की तैयारियों को लेकर जिला दुर्गापूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।
September 12, 2021

दुर्गापूजा की तैयारियों को लेकर जिला दुर्गापूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: आगामी दुर्गापूजा की तैयारियों को लेकर रविवार को दरभंगा जिला दुर्गापूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक का आयोजन लक्ष्मी सागर के साधुगाछी अवस्थित सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के प्रांगण में हुई। इसमें जिले की सभी दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति के अध्यक्ष मनीष जायसवाल ने पिछले कुछ वर्षों से जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति द्वारा किये गए कार्यों की विस्तार से चर्चा की। जिले से आई सभी दुर्गा पूजा समितियों ने जिला दुर्गापूजा समन्वय समिति पर विश्वास जताया। इस दौरान समितियों ने निर्णय लिया कि आगामी कलश स्थापन से एक दिन पूर्व माता के आगमन के उपलक्ष्य पर भव्य बाईक शोभायात्रा छह अक्टूबर को निकाली जाएगी।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सप्तमी, अष्टमी और नवमी पूजा में समन्वय रथ जिले के विभिन्न पूजा पंडालों के स्थान पर जाकर प्रचार करेगा। कोविड-19 जागरूकता जैसे सैनिटाइजर, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, पर्यावरण संबंधित जागरूकता जैसे पौधरोपण, प्लास्टिक का प्रयोग न हो, मेले में निजी वाहनों से जाने से बचें, जनसवारी गाड़ी का प्रयोग आदि पर निर्णय लिया गया। समन्वय सम्मान समारोह का आयोजन 23 अक्टूबर को किया जाएगा। धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार गौतम ने किया। बैठक में समिति के महासचिव सुनील राय, कार्यकारी महासचिव मुकेश महासेठ, आशुतोष कुमार, राकेश कुमार, धरमजी, वरुण यादव, राकेश साह स्वर्णकार, विकास महासेठ राकेश, सोनू, संजीव, निखिल, अभिजीत, संजीव सिंह, विरोध महासेठ, सूरज चौधरी, प्रशांत कुमार रवि, विशाल, सज्जन, सुमित, दीपू राहुल राजेश आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …