Home मुख्य टीकाकरण महाअभियान को लेकर लोगों में दिखा उत्साह।
September 17, 2021

टीकाकरण महाअभियान को लेकर लोगों में दिखा उत्साह।

 

दरभंगा: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया गया। इसके तहत जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक टीकाकरण की व्यवस्था की गयी थी। लोग भी बढ़ चढ़ कर टीकाकरण केलिए केंद्रों पर पहुँच रहे थे।

टीकाकरण महाअभियान के दौरान जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने भी शहर के कई केंद्रों का जायजा लिया। लोगों का उत्साग देखकर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का रुझान और उत्साह लोगों का दिखा है, उससे उम्मीद है कि महाअभियान में एक दिन में एक लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल हो जाएगा।

वहीं कुशेश्वरस्थान के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में भी प्रशासनिक तैयारी पूरी थी। नावों पर घूम कर टीकाकरण दल द्वारा लोगों को टीका लगाया जा रहा था।ज्ञात हो कि पिछले साल कोरोना महामारी की शुरुआत होने के बाद से ही भारत समेत अन्य देशों के वैज्ञानिक कोरोना की रोकथाम वाले टीके बनाने में लग गए थे। पहले जहां कई साल वैक्सीन बनने में लग जाते थे, लेकिन महामारी की गंभीरता को देखते हुए महज एक साल के अंदर ही वैज्ञानिकों ने टीका बना लिया। देश में भार बायोटेक की कोवैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और रूस की स्पुतनिक – वी से टीकाकरण किया जा रहा है। आने वाले समय में और कई कंपनियों के टीके आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…