Home Featured डीएम ने की टीकाकरण अभियान की समीक्षा।
September 30, 2021

डीएम ने की टीकाकरण अभियान की समीक्षा।

दरभंगा: समाहरणालय अवस्थित आम्बेदकर सभागार में गुरुवार को डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में 30 सितम्बर से चल रहे टीकाकरण अभियान के प्रथम दिन के टीकाकरण कार्य की समीक्षा की गयी।

डीआईओ डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि पांच बजे तक 35 हजार लोगों को टीका लग चुका था और टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण जारी था। उल्लेखनीय है कि 30 सितम्बर के लिए डीएम ने दरभंगा जिले के लिए 40 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य दिया था। डीएम ने कहा कि एक अक्टूबर के लिए 60 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सुबह सात बजे से टीकाकरण शुरू हो जाना चाहिए। बैठक में बताया गया कि लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन समीक्षा के दौरान बहादुरपुर, बेनीपुर, जाले, गौड़ाबौराम, तारडीह, मनीगाछी व घनश्यामपुर का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुकूल नहीं पाया गया। डीएम ने बहादुरपुर प्रखंड में लक्ष्य के विरुद्ध असंतोषजनक प्रदर्शन के लिए बीपीएम बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं बीडीओ जवाब-तलब किया और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक एवं दो अक्टूबर को प्रदर्शन खराब रहा तो सबके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

बहादुरपुर की सीडीपीओ बैठक से अनुपस्थित पाई गईं। इसके लिए उनका एक दिन का वेतन स्थगित कर दिया गया है।

समीक्षा के दौरान पाया गया कि घनश्यामपुर प्रखंड के भूदेव मध्य विद्यालय सहित कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के विलम्ब से आने के कारण स्कूल देर से खुला और टीकाकरण विलम्ब से प्रारंभ हुआ। वैसे सभी प्रधानाध्यापकों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करने एवं उनके विरुद्ध अग्रेतर कार्रवाई का निर्देश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन को दिये गये। तारडीह प्रखंड में नियंत्रण कक्ष नहीं पाये जाने के लिए भी बीडओ से जबाव-तलब किया गया। इन प्रखंडों के पदाधिकारियों को अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की चेतावनी दी गयी।

डीडीसी तनय सुल्तानिया ने कहा कि अब तक जिले में 17 लाख लोगों का प्रथम डोज का टीकाकरण हुआ है। अभी भी 10 लाख लोगों का टीकाकरण किया जाना है। जूसरे डोज में भी 1.25 लाख का अंतर है। यानी 1.25 लाख लोगों को दूसरा डोज दिया जा सकता है।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, उप निदेशक, जनसम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला कल्याण पदाधिकारी मदन प्रसाद, डीपीओ आईसीडीएस डॉ. रश्मि वर्मा, डीपीएम विशाल कुमार, केयर इंडिया की जिला समन्वयक ऋद्धा झा, यूनिसेफ के ओंकार चन्द्र एवं शशिकान्त सिंह आदि थे।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…