Home Featured कड़ी सुरक्षा के बीच हुई बेनीपुर एवं अलीनगर प्रखंड की मतगणना।
October 1, 2021

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई बेनीपुर एवं अलीनगर प्रखंड की मतगणना।

दरभंगा: जिले के बेनीपुर और अलीनगर प्रखंडों में 29 सितंबर को हुए पंचायत चुनाव की मतगणना शुक्रवार की सुबह आठ बजे से निर्धारित समय पर शुरू हुई। इसे लेकर कृषि उत्पादन बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बेनीपुर की 16 और अलीनगर की 11 पंचायतों के लिए हुए चुनाव की मतगणना हुई।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बेनीपुर में मुखिया के 16 पदों के लिए 124 और पंचायत समिति सदस्य के 23 पदों के लिए 151 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना था। वहीं, वार्ड सदस्य के 234 पदों के लिए 878 और सरपंच के 16 पदों के लिए 93 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर थी। पंच के 234 पदों के लिए 243 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना था। अलीनगर प्रखंड में मुखिया के 11 पदों के विरुद्ध 107, पंचायत समिति सदस्य के 19 पदों के विरुद्ध 128, जिला परिषद के दो पदों के विरुद्ध 23 व सरपंच के 11 पदों के विरुद्ध 77 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना था। अलीनगर में कुल 1322 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना था।

उधर, मतगणना केंद्र पर सुविधओं का घोर अभाव दिखा। बेनीपुर और अलीनगर के मतगणना केंद्र के पास कुर्सी के अभाव में अभ्यर्थी और उनके मतगणना अभिकर्ताओं को जमीन पर बैठकर अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करनी पड़ी। जो अभ्यर्थी निर्वाचित हुए उनको भी प्रमाणपत्र लेने के लिए घंटों जमीन पर बैठकर इंतजार करना पड़ा।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …