Home Featured शुभंकरपुर स्थित प्रसिद्ध बाबा राजाराम धनी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया गुरुपर्व समारोह।
October 1, 2021

शुभंकरपुर स्थित प्रसिद्ध बाबा राजाराम धनी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया गुरुपर्व समारोह।

दरभंगा: शुक्रवार को शहर के शुभंकरपुर अवस्थित बाबा राजा राम धनी मंदिर परिसर में गुरुपर्व समारोह पूर्वक मनाया गया। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि को होने वाला गुरु पर्व समारोह पूरे धूमधाम से मनाया गया।

इस संबंध में बाबा राजाराम धनी मंदिर प्रबंधक समिति के सदस्य स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता बालेंदु झा बालाजी ने बताया कि महीनों से प्रबंधक समिति के कार्यकर्ताओं की मेहनत और ग्रामवासियों के सहयोग से इतना बड़ा धार्मिक आयोजन सफल हो पाता है।उन्होने बताया कि इस पर्व समारोह में साधु संतों की अलग-अलग टोली सुबह से ही आकर भजन कीर्तन कर बाबा के दरबार में अपनी हाजिरी लगाते हैं।

यहां दरभंगा एवं मिथिला क्षेत्र के अलावे समूचे बिहार यहां तक कि नेपाल तक के बाबा के भक्त गुरुपर्व के दिन बाबा का दर्शन कर भोग लगे हुए हलवे का प्रसाद ग्रहण करने आते हैं।

मान्यता है कि जो भी भक्त सच्चे मन से बाबा राजा रामधनी से कोई मनोकामना मांगते हैं, उनकी मनोकामना निश्चित ही पूर्ण होती है और मनोकामना पूर्ण होने पर भक्तगण मनता के रूप में माने गए प्रसाद को यहां चढ़ाते हैं। वर्षों से यहां चढ़ावे के रूप में चढाए गए शुद्ध घी चीनी सूजी मेवा आदि से हलवा का महाप्रसाद बनता है जिसे आए हुए भक्तों दोनों के बीच में वितरण किया जाता है।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …