Home Featured अधिकारियों के निकम्मेपन के कारण पानी में आये करेंट से तड़प तड़प कर हुई ट्रक चालक की मौत!
2 weeks ago

अधिकारियों के निकम्मेपन के कारण पानी में आये करेंट से तड़प तड़प कर हुई ट्रक चालक की मौत!

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मंगलवार को सदर थानाक्षेत्र के सामने सड़क पर तड़प तड़प कर एक ट्रक चालक की जान चली गयी। पर तमाशाबीन बने प्रशासन और लोगों की मजबूरी ऐसी कि कोई उसे बचाने का प्रयास भी न कर सका। आखिर प्रयास करने में अपनी जान जाने का जोखिन जो था। पर उस चालक की मौत का असली जिम्मेवार पानी में आया बिजली का करंट था, या लापरवाह प्रशासनिक व्यवस्था, यह अपने आप मे एक बड़ा सवाल बन गया।

दरअसल, सदर थाना के सामने मुख्य सड़क पर जलजमाव की समस्या वर्षों पुरानी है। थाना, प्रखंड मुख्यालय एवं स्वास्थ्य केंद्र को शहर से जोड़ने वाले मुख्य सड़क का वर्षों से ऐसा हाल है कि आये दिन यहां हादसा होता रहता है। कभी ऑटो तो कभी रिक्शा पलटता रहता है। कभी किसी की जान जाती है तो कभी कोई अस्पताल पहुंच जाता है।

दरअसल मंगलवार की सुबह सदर थाना के सामने मुख्य सड़क पर एक दर्दनाक हादसा सामने आया जिसमे एक ट्रक चालक की मौत हो गयी। घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि प्रखण्ड मुख्यालय में भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। उसी केलिए हाइवा में मिट्टी लेकर उक्त चालक प्रखंड मुख्यालय जा रहा था। उक्त स्थल में डेढ़ से दो फीट पानी लगा था। पानी के कारण चालक को सड़क का पता नही चल सका और आगे का चक्का दाहिनी तरफ सड़क से नीचे उतर गया। इस दौरान हाइवा बिजली के पोल से टकरा गया। बिजली के पोल से टकराने के बाद चालक अर्धबेहोशी की हालत में ट्रक से नीचे कूद पड़ा। परंतु पानी मे करेंट का प्रवाह हो चुका था। चालक गिरकर तड़पने लगा। लोगों ने उसे तड़पते देखा, पर कोई करेंट के डर से कुछ नही कर सका। यहां तक कि थाना की पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही। बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर बिजली कटवाई गयी। लेकिन तबतक चालक की जान जा चुकी थी। बाद में चालक के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम केलिए भेजा गया।

बताया जाता है कि सड़क की ऐसी हालत की सुधार केलिए कुछ नही कर पाने के कारण प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बड़ी गाड़ियों के परिचालन पर रोक लगा दिया गया था। परंतु ठेकेदार की मनमानी के कारण लगातार ट्रकों का आना जाना लगा रहा। नियमो का उलंघन खुल्लमखुल्ला होते देख भी किसी ने ठेकेदार को नही रोका और किसी बड़े हादसे का इंतजार होता रहा।

अब देखने वाली बात होगी कि चालक की इस दर्दनाक मौत को केवल आपदा का हवाला देकर आगे भी बड़े हादसे का इंतजार किया जाता है, या दोषी अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर हादसों को रोकने केलिए ठोस कदम जिला प्रशासन द्वारा उठाया जाता है!

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…