Home Featured भक्ति गीतों एवं मंत्रोच्चार की ध्वनि ने माहौल को बनाया भक्तिमय।
2 weeks ago

भक्ति गीतों एवं मंत्रोच्चार की ध्वनि ने माहौल को बनाया भक्तिमय।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: कलश स्थापना के साथ शुरू हुए नवरात्र के तीसरे दिन विभिन्न पूजा समितियों द्वारा माँ दुर्गा के चन्द्रघंटा रूप की पूजा पूरे विधि विधान से की गयी। विभिन्न पूजा पंडालों की सजावट जहाँ आकर्षक छटा बिखेर रही है, वहीं मंत्रोच्चार की ध्वनि एवं भक्ति गीतों की धारा माहौल को भक्तिमय बना रही है। भक्तों द्वारा जहां सुबह पूजा एवं पाठ किया जा रहा है, वहीं संध्या आरती में भी श्रद्धालुओं की अच्छी खासी उपस्थिति देखी जा रही है। महिलाओं की उपस्थिति विशेष रूप से अधिक देखी जा रही है।

हालांकि इसबार कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के कारण मेला की अनुमति नही मिली है। इस कारण बच्चों एवं किशोरों में थोड़ी निराशा देखी जा रही है। पर भक्तिपूर्ण माहौल में पूजा पाठ एवं पंडालों के सजावट में कोई कमी नही दिख रही है।

शहरों के विभिन्न पूजा पंडालों में संध्या आरती के समय पंडाल की सजावट आकर्षक छटा बिखेर रही थी। रंग बिरंगे बल्बों की रौशनी पंडालों की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे थे।

पूजा समितियों के पदाधिकारियों एवं स्वयंसेवकों द्वारा भी भीड़ को नियंत्रित करने के साथ साथ ट्रैफिक को सुचारू करने में काफी पसीना बहाया जा रहा था। इसके अलावा माइक से भी लोगों को लगातार निर्देशित किया जा रहा था।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…