Home Featured सुबह 8 बजे से शुरू होगी बहेड़ी प्रखंड की मतगणना, तैयारी पूरी।
2 weeks ago

सुबह 8 बजे से शुरू होगी बहेड़ी प्रखंड की मतगणना, तैयारी पूरी।

दरभंगा: बहेड़ी स्थित प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार काे बाजार समिति स्थित मतगणना केंद्र पर सुबह 8 बजे से शुरू हाेगी। 10 एवं 11 अक्टूबर तक चलने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने मतगणना केंद्र की कई लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की है। मतगणना मतदान केंद्र संख्या एक से शुरू की जाएगी। शांतिपूर्ण काउंटिंग के लिए तीन शिफ्टों में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बाजार समिति एनएच माेड़,बाजार समिति के मेन गेट, शिवधारा चाैक पर सुरक्षा बल की व्यवस्था की गई है।

25 पंचायत के मुखिया-सरपंच, 339 वार्ड सदस्य व पंच के अलावा 33 पंचायत समिति सदस्य और 4 जिप के भाग्य का होगा फैसला होना है। मतगणना दो दिनों तक चलेगी। मतगणना के दौरान बाजार समिति परिसर में आम लाेगाें के प्रवेश पर पूरी तरह रोक रहेगी। शिवधारा बाजार समिति की दुकानों को सुरक्षा की दृष्टि से बंद रखने का निर्देश दिया गया है। मतगणना केंद्र के अंदर प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों को मतगणना केंद्र के अंदर निर्वाची पदाधिकारी से जारी के आधार पर दिया जाएगा।

पुलिस की सख्त निगरानी में मतगणना की जाएगी। किसी प्रकार की गड़बड़ी के त्वरित निपटारे के लिए वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। मतगणना के समय हर एक कर्मी इसकी जद में होंगे। प्रत्याशी, मतगणना एजेंट और मतगणना कार्य में लगे कर्मियों पर विशेष नजर रहेगी। ईवीएम व मतदान पेटियों के हर एक गतिविधियों की वीडियोग्राफी करने का निर्देश दिया गया है। अलग-अलग पदों की मतगणना अलग-अलग हॉल में होगी।

मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ से निपटने के लिए अलग से सुरक्षा इंतजाम किया गया है। इसके लिए अलग से पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की तैनाती की गई है। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशी के जुलूस पर भी पुलिस की निगाह रहेगी। नियम विरुद्ध हरकत करने वालों से निपटने की व्यवस्था भी की गई है।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…