Home Featured संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी कांड में मृत किसानों को दी श्रद्धांजलि।
1 week ago

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी कांड में मृत किसानों को दी श्रद्धांजलि।

दरभंगा: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के पांच मृत किसानों की याद में मंगलवार को पोलो मैदान में श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा आयोजित की गई। वहीं घटना के खिलाफ लहेरियासराय टावर तक कैंडिल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

वहीं दरभंगा जिला किसान सभा अध्यक्ष राजीव चौधरी एवं किसान काउंसिल के सुबोध चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित संकल्प सभा में बिहार राज्य किसान काउंसिल राज्य अध्यक्ष ललन चौधरी ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने और द्वेष फैलाने, हत्या और षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की।

Advertisement

हत्या के आरोपी मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (मोनू) व उसके सहयोगियों को तुरंत गिरफ्तार की मांग की।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन को कुचल देना चाह रही है। अभी तक 700 से ऊपर किसानों की शहादत हुई है मगर सरकार किसानों की उचित मांगे मानने के लिए तैयार नहीं है। जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा।दरभंगा जिला किसान सभा अध्यक्ष राजीव चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुना करने का वादा किया था मगर सरकार किसानों से किए गए वादे से मुकर रही है। मौके पर कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…