Home Featured एमएलएसएम कालेज के शिक्षक डॉ दिनेश चौधरी के निधन पर जताया शोक।
1 week ago

एमएलएसएम कालेज के शिक्षक डॉ दिनेश चौधरी के निधन पर जताया शोक।

दरभंगा: एमएलएसएम कालेज के गणित विभाग के शिक्षक डॉ दिनेश चौधरी का मंगलवार को बंगलुरु से करीब 300 किलोमीटर दूर फूटपर्ती में अवस्थित साईं सेवा आश्रम में हो गया. विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू के अनुज डॉ चौधरी बीते सप्ताह वहां साईं दर्शन के लिए गये थे. जहां अचानक तबियत बिगड़ने के कारण इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

उनके निधन की खबर सुनते ही शैक्षणिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई और डॉ बैजू के आवास पर शोक जताने वालों की भारी भीड़ जुट गई.

Advertisement

विद्यापति सेवा संस्थान के आजीवन सदस्य रहे डॉ चौधरी के निधन पर शोक जताते हुए संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने उनके निधन को व्यक्तिगत एवं शैक्षणिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताते कहा कि उनका जाना शिक्षा जगत के किसी ध्रुवतारा के असमय टूटने के समान है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि स्वाभिमान और विश्वास की पहचान से गहरा नाता रखने वाले एक भाई और शिक्षक के रूप में उनकी कमी हमेशा खलेगी।

मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमला कांत झा ने उनके निधन को मिथिला के शैक्षणिक एवं सामाजिक जगत के लिए अपूर्णीय क्षति बताया। वरिष्ठ साहित्यकार मणिकांत झा ने कहा कि मृदुभाषी, लगनशील एवं अनुशासन प्रिय शिक्षक के रूप में वे अपनी कृतियों में हमेशा जीवंत बने रहेंगे. प्रो जीवकांत मिश्र ने कहा कि गणित विषय के एक शोधप्रज्ञ शिक्षक के रूप में वे हमेशा याद किए जाएंगे.

Advertisement

मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा ने कहा कि उनके निधन से छात्रों से एक अभिभावक की तरह आत्मीय संवाद करने वाला शख्सियत हमसे हमेशा के लिए जुदा हो गया। महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान के चेयरमैन हीरा कुमार झा ने कहा कि उनके निधन से एक कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक को हमने समय से पहले खो दिया। इनके निधन पर बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, पूर्व विधान पार्षद डॉ विनोद कुमार चौधरी व डॉ दिलीप कुमार चौधरी, अखिल भारतीय मिथिला संघ के अध्यक्ष विजय चन्द्र झा, चेतना समिति के अध्यक्ष विवेकानंद झा, प्रो विजयकांत झा, विनोद कुमार झा, डॉ महेंद्र नारायण राम, प्रो चंद्रशेखर झा बूढाभाई, डॉ गणेश कांत झा, आशीष चौधरी, चंदन सिंह, चौधरी फूल कुमार राय, नवल किशोर झा, डाॅ सुषमा झा, मिथिलेश चौधरी, दुर्गानंद झा आदि ने शोक संवेदना प्रकट की।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…