Home Featured दरभंगा के प्रसिद्ध कंकाली मंदिर के पुजारी की हत्या से इलाके में दहशत, एसएसपी खुद जुटे जांच में।
6 days ago

दरभंगा के प्रसिद्ध कंकाली मंदिर के पुजारी की हत्या से इलाके में दहशत, एसएसपी खुद जुटे जांच में।

देखिए वीडियो भी।

दरभंगा: दरभंगा में अपराधियों द्वारा एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। गुरुवार की अहले सुबह शहर के यूनिवर्सिटी थानाक्षेत्र अंतर्गत राज परिसर स्थित कंकाली मंदिर के प्रधान पुजारी राजीव कुमार झा की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

Advertisement

घटना उस समय हुई जब पुजारी पूजा कर रहे थे। दहशत फैलाने के लिए हथियारबंद अपराधियों ने पूजा करने आए एक व्यक्ति शम्भू चौधरी को भी गोली मार दी, उनकी हालत गंभीर है। उनका इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

बताया जाता है कि 4 बदमाश कार से आऐ थे। घटना के बाद भागने के दौरान आसपास के लोगों ने 3 हमलावरों को पकड़ लिया और लात-घूसो, लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की, इसमें एक की मौत हो गई। दो की हालत गंभीर है। वहीं, एक बदमाश भागने में सफल रहा।

Advertisement

पुलिस अब तक घटना के कारणों का पता नहीं लगा पाई है। बदमाशों की भी पहचान नहीं हो पाई है। कुछ लोगों का कहना है कि पुजारी के भतीजे की बुधवार शाम कुछ लोगों से मोबाइल को लेकर झड़प हुई थी।

दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने घटना की सूचना मिलते ही मंदिर परिसर का निरीक्षण किया है। एसएसपी ने इस घटना में दो की मौत एवं तीन के घायल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। घायल भक्त को पारस हॉस्पिटल एवं दोनों अपराधियों को डीएमसीएच में भर्ती कर दिया गया है। मरने वाले और जख्मी अपराधियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। पुलिस हिरासत में उनका इलाज कराया जा रहा है। दोनों की स्थिति गंभीर है।

बताया जाता है कि बुधवार की शाम एक अज्ञात व्यक्ति का पुजारी के भतीजे से मोबाइल को लेकर कुछ विवाद हुआ था। उनका कहना है कि शराबबंदी के बाद मंदिर के आसपास के इलाके में शाम से नशेड़ियों का जमावड़ा लगने लगता है।

Advertisement

उन्हीं में से एक शख्स ने कॉल करने के लिए मोबाइल मांगा, जो पुजारी के भतीजे ने नहीं दिया। इसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई।

इसी दौरान पुजारी राजीव झा भी बीच-बचाव करने आए थे। बात बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक पहुंच गई। मारपीट के दौरान उस व्यक्ति के सर पर चोट लग गई थी। लोगों का कहना है कि उसी व्यक्ति के साथ गुरुवार की अहले सुबह आए तीन अन्य लोगों ने मंदिर परिसर में सो रहे पुजारी को गोली मार दी।

घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। घटना में प्रत्युक्त कार यूनिवर्सिटी में पदस्थापित एक पदाधिकारी के नाम पर रिजस्टर्ड बताया जाता है। मरने वाला अपराधी उक्त पदाधिकारी का पुत्र पुलकित सिंह उर्फ पुलकित राज बताया जाता है।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…