Home Featured 17 एवं 18 अक्टूबर को चलेगा टीकाकरण महा अभियान, बिना आधार कार्ड वाले भी ले सकेंगे टीका।
October 16, 2021

17 एवं 18 अक्टूबर को चलेगा टीकाकरण महा अभियान, बिना आधार कार्ड वाले भी ले सकेंगे टीका।

दरभंगा: कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा को लेकर चलाया जा रहा 6 माह में 26 लाख लोगों का टीकाकरण कार्यक्रम को यथाशीघ्र सफल बनाने एवं कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जिले को पूर्णत: सुरक्षित रखने के उद्देश्य से 17 एवं 18 अक्टूबर को पुनः टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

शनिवार को समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में बैठक करते हुए उप विकास आयुक्त ने सभी

Advertisement

प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को उक्त आशय का निर्देश जारी किया है।

दरभंगा जिला के टीकाकरण अभियान के नोडल पदाधिकारी-सह-उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 एवं 18 अक्टूबर को दरभंगा के 01 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

इसके लिए प्रत्येक प्रखंड में टीकाकरण केंद्र बनाया जा रहा है। साथ ही घर-घर भ्रमण कर भी भ्रमण टीका दल

Advertisement

द्वारा कोविड टीकाकरण किया जाएगा। प्रत्येक प्रखंड में एक टीकाकरण केंद्र बनाया जा रहा है जो सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक चलेगा।

उन्होंने कहा कि जिन लाभुकों के पास आधार नम्बर नहीं है, वे फोटो युक्त कोई भी परिचय पत्र (निर्वाचन के अनुसार) यथा – ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, बैंक या पोस्ट ऑफिस की ओर से दिया गया पासबुक, राज्य/केन्द्र सरकार की ओर से जारी सर्विस आई.डी. कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, श्रम मंत्रालय की ओर से जारी स्वास्थ्य बीमा कार्ड, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के दस्तावेज, पेंशन संबंधी दस्तावेज तथा वोटर आई.डी. कार्ड टीकाकरण केंद्र पर लाकर टीकाकरण करा सकते हैं।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…