Home Featured बाल अधिकारों की रक्षा में कमतौल थानाक्षेत्र के चौकीदारों की भूमिका सराहनीय: मनोहर झा।
October 17, 2021

बाल अधिकारों की रक्षा में कमतौल थानाक्षेत्र के चौकीदारों की भूमिका सराहनीय: मनोहर झा।

दरभंगा: रविवार को कमतौल थाना परिसर में चौकीदार बैठक सह बाल अधिकार के प्रति पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। चाइल्डलाइन की सिंहवाड़ा इकाई द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सब इन्स्पेक्टर रुपा कुमारी द्वारा की गयी।

बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए चाइल्डलाइन के प्रखंड समन्वयक मनोहर झा ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से थानाक्षेत्र में बाल स्नेही वातावरण बनाने हेतु आपस में विचार विमर्श किया गया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अक्सर बच्चे के अधिकार का हनन बाल विवाह, बाल मजदूरी, बाल व्यापार आदि अवस्थाओं में होता है। इन समस्याओं के समय हम सभी को सजग और चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि कमतौल थाना के चौकीदारों के प्रयास से कमतौल थानाक्षेत्र में कई अवसरों पर समस्या आने पर हस्तक्षेप कर बाल अधिकार की रक्षा की गई है।

Advertisement

वर्तमान समय में ग्राम स्तर पर बच्चों के देख रेख एवं संरक्षण हेतु बाल संरक्षण समिति की निर्माण और बैठक की देख रेख में चौकीदार एवं विकास मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला गया।

बैठक में टीम के सदस्य सुनील पासवान, राधेश्याम ठाकुर, अर्पणा कुमारी सहित दफेदार अरुण कुमार दूबे, चौकीदार नरेश पासवान, अनिल कुमार प्रसाद, विन्देश्वर पासवान, नन्द किशोर पासवान, बेचन पासवान, लूटकुन पासवान, पचकौड़ी पासवान, मनोज दास आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …