Home Featured जिलाधिकारी का निर्देश, सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक किया जाएगा कोरोना टेस्ट।
January 8, 2022

जिलाधिकारी का निर्देश, सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक किया जाएगा कोरोना टेस्ट।

दरभंगा: जिलाधिकारी राजीव रौशन ने अम्बेदकर सभागार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। जिसमें नवनिर्वाचित पंचायतस्तरीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही सभी स्तर के कर्मियों को साथ लेकर बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। साथ ही पदाधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल माध्यम से लगातार संवाद स्थापित करते रहने का निर्देश दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के उपायों के प्रचार-प्रसार के लिए माइकिंग कराने को कहा गया। कोरोना मरीजों के साथ लगातार मोबाइल के माध्यम से हाल जानने के साथ ही टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया। कोरोना संक्रमित होने पर होम आईसोलेशन के मरीजों को दवा कीट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Advertisement

डीएम ने कहा कि प्रचार अभियान में शिक्षक, विकास मित्र, जीविका दीदी, आशा वर्कर, सेविका, सहायिका व किसान सलाहकार आदि सहयोग करेंगे। ये लोग बिना मास्क के किसी दुकान या प्रतिष्ठान में पाए जाने व्यक्ति काे पहले समझाएंगे, बात की अनसुनी करने पर ऐसे लोगों से जुर्माना किया जाए।

Advertisement

डीएम ने दुकानदारों से आह्वान किया कि यदि कोई बिना मास्क के पहुंचते हैं तो ऐसी स्थिति में मास्क देने की व्यवस्था की जाए। जिला स्तर पर सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। कोरोना जांच में 21 वर्ष से 50 वर्ष के लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाए।

Advertisement

प्रखंडों के काेविठ केयर सेंटर को दुरूस्त करने का निर्देश दिया। जिला स्तर पर समुचित मात्रा में ऑक्सीजन बॉटल की उपलब्धता की बात कही। प्रखंडों में जरूरत पड़ने पर आपूर्ति की निर्देश दिया। डीएम ने सदर प्रखंड काे प्रति दिन 1500 एवं बहादुरपुर, बहेड़ी एवं बेनीपुर काे प्रति दिन 1000-1000 टेस्टिंग करवाने काे कहा।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …