Home Featured अंतरराज्यीय गिरोह के आठ लुटेरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया ज्वेलरी शॉप लूटकांड का उदभेदन।
January 10, 2022

अंतरराज्यीय गिरोह के आठ लुटेरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया ज्वेलरी शॉप लूटकांड का उदभेदन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शहर के नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार एवं बहेड़ी थाना क्षेत्र ज्वेलरी की दुकान से लूट मामले में पुलिस ने अंतरर्राजीय गिरोह के आठ बदमाशों को दबोच लिया. इनके पास से मैग्जीन के साथ पांच पिस्टल, दो देसी कट्टा, 45 जिंदा कारतूस, तीन बाइक, 12 मोबाइल के अलावा चांदी के 1.628 ग्राम जेवर बरामद किये गये हैं. सभी अंतरर्राजीय गिरोह के सदस्य हैं. बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर, हाजीपुर, बेगूसराय के अलावा अन्य राज्यों में इस गिरोह के सदस्यों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है.

गिरफ्तार बदमाशों की पहचान समस्तीपुर जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सूरतपुर छतौना निवासी रविन्द्र सहनी उर्फ रविन्द्र चौधरी, इसी जिला के विक्रमपुर बांदे निवासी अभिषेक कुमार यादव उर्फ हन्नी

Advertisement

यादव, दलसिंहसराय थाना के गौसपुर निवासी बैजू कुमार, मधेपुर निवासी आशुतोष कुमार उर्फ गोलू, कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मुसेपुर निवासी अजय राय उर्फ महात्मा, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर निवासी मनोज कुमार राय, विभूतिपुर थाना क्षेत्र के केराय निवासी सुशांत मिश्रा उर्फ छोटू व मधुबनी जिला के गदियानी निवासी राजन साह के रुप में हुई है.

सोमवार को बहादुरपुर थाना में मीडिया को जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन कुमार व मुख्यालय एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि नौ दिसम्बर 2020 को दरभंगा टॉवर स्थित एक बड़े ज्वेलरी शॉप में लूट की घटना घटी थी. लूटेरे लगभग साढ़े ग्यारह किलो सोना, हीरा के आभूषण के अलावा ढाई लाख नकद लूट कर

Advertisement

भाग निकले थे. इस मामले में 26 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. साथ ही 2.75 किलो सोना के आभूषण व 30 लाख नकद रुपये की बरामदगी हुई थी.

इस कांड के 10 शातिर फरार थे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी. इस बीच पांच नवंबर 2021 को बहेड़ी थाना क्षेत्र के शंकर लोहार चौक स्थित राजश्री ज्वेलर्स में बदमाशों ने लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया. लूटेरे लगभग दो सौ ग्राम सोना व 25 किलो चांदी के आभूषण लूट कर ले गये. इसके बाद से बेनीपुर

Advertisement

एसडीपीओ डॉ सुमित कुमार व सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर आठ बदमाश को हथियार के साथ पुलिस ने दबोच लिया.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश बहेड़ी थाना क्षेत्र के कोशी प्रोजेक्ट लक्ष्मीपुर बांध पर अपराध की योजना बना रहे थे. इसकी सूचना पुलिस को मिल गयी. गठित टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी बदमाश को दबोच लिया.

गिरफ्तार बदमाश बहेड़ी स्थित एक ज्वेलरी शॉप को लूटने की योजना बना रहे थे. एक दिन पूर्व दुकान की रेकी भी की गयी थी. एसडीपीओ ने बताया कि सभी जिले में लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे.

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …