Home Featured बुधवार को होगा महापौर और उप महापौर के रिक्त पद पर चुनाव एवं शपथ ग्रहण।
January 11, 2022

बुधवार को होगा महापौर और उप महापौर के रिक्त पद पर चुनाव एवं शपथ ग्रहण।

दरभंगा: मंगलवार को अनुमण्डल दण्डाधिकारी सदर स्पर्श गुप्ता द्वारा आदेश निर्गत करते हुए कहा है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी नगरपालिक सह जिलाधिकारी, के द्वारा निर्देश किया गया है कि

दरभंगा नगर निगम के मुख्य महापौर एवं उप मुख्य पार्षद उपमहापौर के रिक्त पद पर निर्वाचन एवं निर्वाचन के उपरांत शपथ दिलाने तथा नगर निगम के महापौर एवं उपमहापौर के रिक्त पद पर निर्वाचन हेतु 12 जनवरी को पूर्वाह्न 10:00 बजे दरभंगा, समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में बैठक निर्धारित की गई है।

Advertisement

नगर निगम के महापौर एवं उपमहापौर के रिक्त पद पर निर्वाचन एवं निर्वाचन के उपरांत शपथ ग्रहण का कार्य शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने एवं विधि-व्यवस्था संधारण हेतु सदर अनुमण्डल पदाधिकारी स्पर्श गुप्ता द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता 1973 (2) की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उपरोक्त कार्यक्रम स्थल पर 12 जनवरी को कार्य समाप्ति तक कार्यक्रम स्थल के आस-पास 500 मीटर की परिधि में  निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है।

इस आदेश के तहत 500 गज के व्यासार्द्ध में शांति भंग करने के उद्देश्य से पाँच या उससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने, किसी भी व्यक्ति को लाठी, भाला, गड़ासा, छुरा, अन्य घातक हथियार, अग्नेयास्त्र विस्फोटक इत्यादि लेकर चलने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गयी है।

Advertisement

इसके साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्र के प्रयोग एवं उपयोग भी निषिद्ध कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement

अनुमण्डल दण्डाधिकारी ने कहा है कि इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।यह आदेश उपरोक्त कार्य में नियुक्त सरकारी पदाधिकारी, आरक्षी एवं सैन्य बल के कर्मचारी पर तथा सरकारी अथवा प्रशासन द्वारा निर्गत पासधारियों, शांतिपूर्ण मतगणना कार्य में लगे कर्मियों पर तथा शवयात्रा, धार्मिक जुलूस, शादी-विवाह के कार्यक्रम में शामिल व्यक्तियों के मामले में शिथिल रहेगा।

Share

Check Also

बस की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत।

दरभंगा: जिले के सदर थाना क्षेत्र के दरभंगा-सकरी एसएच पर बुधवार को सारा मोहनपुर गांव के पास…