Home Featured पत्रकार कमाल खान के निधन पर दी गयी श्रद्धांजलि।
January 14, 2022

पत्रकार कमाल खान के निधन पर दी गयी श्रद्धांजलि।

दरभंगा: शुक्रवार को एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान के असमायिक निधन पर कर्मचारी महासंघ के कार्यालय केंद्रीय श्रमिक संगठन सीआईटीयू एवं आराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के सदस्यों के द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री फूल कुमार झा ने कहा कि कमाल खान का असामयिक निधन देश के स्वतंत्र एवं बेबाक पत्रकारिता का असमय खामोश हो जाना , जो अत्यंत ही पीड़ा दायक है उनकी बेबाक आवाज से की गई रिपोर्टिंग में शीशे जैसी पारदर्शिता एवं सच्चाई झलकती थी ।

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए केंद्रीय श्रमिक संगठन सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (सीटू) के बिहार राज्य कमेटी सदस्य सत्य प्रकाश चौधरी ने कहा कि स्वतंत्र पत्रकारिता के निर्भीक स्तंभ का असमय जाना अत्यंत ही कष्टदायक है, ग्राउंड जीरो से कमाल खान साहब के द्वारा किए गए एक-एक रिपोर्टिंग में यथार्थ एवं सच्चाई का चित्रण निहित होता था। मानवीय मूल्यों को बचाए रखने के लिए सदैव ही वे तत्पर रहते थे, आज जब उत्तर प्रदेश के अंदर चुनाव हो रहे हैं एवं धर्मनिरपेक्षता एवं सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखने के लिए उन की अति आवश्यकता थी तो वह हम लोगों के बीच नहीं रहे।

Advertisement

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार इम्तियाज अहमद ने उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में महासंघ के नेता अरविंद कुमार राय, तारा कांत पाठक, फकीरा पासवान, अश्विनी कुमार झा प्रमुख रूप से उपस्थित थे जिन्होंने उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …