Home Featured शिक्षक काउंसलिंग के लिए शेड्यूल निर्धारित।
January 14, 2022

शिक्षक काउंसलिंग के लिए शेड्यूल निर्धारित।

दरभंगा: प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं अपर मुख्य सचिव शिक्षा संजय कुमार ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में दरभंगा डीएम राजीव रोशन, एमडीएम डीपीओ संजय देव कन्हैया, स्थापना डीपओ संदीप रंजन के साथ-साथ लिपिक नर्वदेश्वर पाठक व सरोज कुमार भी सम्मिलित हुए।

डीपीओ श्री कन्हैया ने बताया कि डीएम के आदेश अनुसार सभी काउंसिलिंग केंद्रों पर उस प्रखंड के वरीय पदाधिकारी वरीय उप समाहर्ता संपूर्ण प्रभार में विशेष दंडाधिकारी रहेंगे। साथ ही एक स्टैटिक दंडाधिकारी पुलिस बल के साथ उपस्थित रहेंगे।

Advertisement

सभी काउंसलिंग केंद्रों पर शिक्षा विभाग से एक जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं एक प्रखंड शिक्षा अधिकारी प्रतिनियुक्त रहेंगे। कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन के साथ कार्यक्रम को पूरा किया जाना है। जिले में कुल 457 पदों के विरुद्ध काउंसिलिंग होनी है। दरभंगा सदर में 120, गौड़ाबौराम 45 व किरतपुर में 13 पदों पर नियोजन होना है। सामाजिक विज्ञान की काउंसिलिंग 22 जनवरी को प्लस टू जिला स्कूल, सफी मुस्लिम हाईस्कूल एवं आदर्श मध्य विद्यालय लहेरियासराय में होगी जबकि मात्र एक नियोजन इकाई किरतपुर के कुल पद 83 में विज्ञान, गणित, हिंदी, संस्कृत, उर्दू व अंग्रेजी की काउंसिलिंग 24 जनवरी को प्लस टू जिला स्कूल में होनी है।

Advertisement

इसी प्रकार एक प्रखंड किरतपुर का वर्ग एक से पांच सामान्य एवं उर्दू का प्रखंड 47 की काउंसिलिंग 25 जनवरी को जिला स्कूल में होगी। कुल 11 पंचायत नियोजन इकाइयों में स्वीकृत पद 151 की काउंसिलिंग प्रखंड मुख्यालय में यथा किरतपुर का घनश्यामपुर अवस्थित मुख्यालय, हावीडीह मध्य का बहेड़ी प्रखंड मुख्यालय, अलीनगर प्रखंड मुख्यालय और तिलेश्वर का कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड मुख्यालय में होगा।

सभी काउंसिलिंग केंद्रों पर सीसीटीवी एवं वीडियोग्राफी की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता समाहरणालय करेंगे जबकि बैरिकेडिंग, साउंड सिस्टम, बिजली व जेनरेटर की व्यवस्था प्रखंड विकास अधिकारी द्वारा कराई जाएगी। विभिन्न केंद्रों पर सहयोग के लिए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कर्मियों व शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति भी की जाएगी।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …