Home Featured भुगतान की मांग को लेकर सड़क निर्माण कम्पनी के मजदूर हडलाल पर।
January 15, 2022

भुगतान की मांग को लेकर सड़क निर्माण कम्पनी के मजदूर हडलाल पर।

बेनीपुर: एसएच 88 वरूना पुल से रसियारी तक सड़क निर्माण कंपनी चड्ढा एण्ड चड्ढा के मजदूरों ने एक बार फिर बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। मजदूरों का कहना है कि कंपनी द्वारा काम कराने के बाद विगत कई माह से भुगतान नहीं किए जाने के कारण परिवार में भूखमरी की स्थिति उत्पन्न होने लगा है।

मजदूरों के अनुसार 2020 के अगस्त सितंबर एवं दिसंबर तथा 2021 के सितंबर से दिसंबर तक का वेतन भुगतान नहीं किया गया है। इसको लेकर विगत 4 जनवरी को मजदूरों ने काम बाधित किया था तथा हड़ताल पर जाने की चेतावनी दिया। उस समय प्रबंधन द्वारा 13 जनवरी तक सभी बकाया भुगतान कर देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन एक भी पैसे का भुगतान नहीं किए जाने से मजदूरों का माली हालात बिगड़ते जा रहा है।

इससे आजिज होकर उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। इस संबंध में सीएनसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिहरनाथ प्रसाद ने कहा कि मजदूरों का मांग जायज है पैसे की आभाव में उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है। वैसे उन्ही लोगों का बिल लेकर भुगतान की प्रक्रिया में लगा हूं। मंगल-बुधवार तक भुगतान हो जाने की संभावना है।

Advertisement

वहीं मजदूरों ने कहा कि इस कोरोना काल में मजदूरी नहीं दिए जाने के कारण लगभग डेढ़ सौ श्रमिक के परिवार भूखमरी के कगार पर आ गए हैं। कई आक्रोशित मजदूरों ने कहा कि यदि शीघ्र भुगतान नहीं किया गया, तो प्लांट के आगे ही आत्मदाह कर लूंगा।

Advertisement

अब जब तक भुगतान नहीं होगा प्लांट का काम ठप रहेगा। ज्ञात हो कि उक्त सड़क निर्माण कार्य विगत 2013 से चल रहा है इस दौरान कई बार सरकार से समय विस्तार कर प्राकृत राशि का भी वृद्धि कर कंपनी सरकार को चूना लगा रही है।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…