Home Featured माले व इंसाफ मंच ने सात सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना।
January 17, 2022

माले व इंसाफ मंच ने सात सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना।

दरभंगा: भाकपा माले व इंसाफ मंच के संयुक्त बैनर तले सात सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया गया। हायाघाट के चन्दनपट्टी जामा मस्जिद की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग के साथ ही सात मांगों पर विचार करने के लिए प्रदर्शन किया गया।

धरना का नेतृत्व कर रहे नेयाज अहमद ने कहा कि, हायाघाट के अंचलाधिकारी कोर्ट व आला अधिकारियों की अवेहलना करते हुए चन्दनपट्टी के जामा मस्जिद के अतिक्रमणकारियों को सरंक्षण दे रहे हैं।

Advertisement

मल्हिपट्टी पंचायत के रत्नपुर में दबंगो के जरिये गरीब निसहाय अनुपमा कुमारी के हड़पे गए जमीन को मुक्त कराने व दोषियों पर कार्रवाई करने की भी प्रदर्नकारियों ने मांग की। साथ ही दरभंगा सदर के भालपट्टी पंचायत के डीलर विनोद साह का लाईसेंस रद्द करने व डीलर हसीन अहमद खां की जांच में गड़बड़ी करने वाले सदर एमओ के बर्खास्त करने सहित सात सूत्री मांग को लेकर भाकपा माले व इंसाफ मंच के संयुक्त बैनर तले एक दिवसीय धरना दिया गया।

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान कहा कि, रत्नपुरा के निसहाय गरीब अनुपम कुमारी के केवाला की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। लेकिन प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। अगर जिला प्रशासन सात सूत्री मांगों पर त्वरित कार्रवाई नहीं करती हैं तो 23 जनवरी से आमरण अनशन शुरू किया जायेगा। इन लोगों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द मांगों पर विचार करने को कहा है।

Advertisement

वहीं भाकपा माले नेता मकसूद आलम उर्फ पप्पू खां ने कहा कि, सदर एमओ गरीबों के आनाज की डीलरों से मिलकर कालाबाजारी कराते हैं। इस बाबत शिकायत आने पर गलत जांच कर डीलरों को बचाने की कोशिश की जाती है। अगर जल्द सदर एमओ और डीलर के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होती है, तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन की धरनार्थी चेतावनी भी दे रहे हैं। मौके पर भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य संतोष यादव, अनुपमा कुमारी, राजा पासवान, प्रवीण यादव सहित कई नेता उपस्थित थे।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…