Home Featured प्रस्तावित व स्वीकृत रेल परियोजनाओं को लेकर सांसद ने एकबार फिर की अधिकारियों के संग बैठक।
January 18, 2022

प्रस्तावित व स्वीकृत रेल परियोजनाओं को लेकर सांसद ने एकबार फिर की अधिकारियों के संग बैठक।

दरभंगा: दरभंगा में रेलवे का विकास किस प्रकार हो, इसको लेकर स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर लगातार तत्पर हैं। अधिकारियों और मंत्रियों से मिलकर साक्ष्य के रूप में सांसद द्वारा मिलने की तस्वीर और प्रेस रिलीज लगातार मीडिया को दी जाती है। पिछले लगभग दस वर्षों से प्रस्तावित 10 रेल ओवरब्रिजों का भले एक ईंट तक गड़ नही पाया हो, पर इसके शुरू होने केलिए दस बार से अधिक अपने ढाई साल के कार्यकाल में अधिकारियों से मिलने और उनकी तस्वीर और रिलीज मीडिया में देते रहते हैं।

इसी क्रम में एकबार फिर सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मंगलवार को दरभंगा सहित मिथिला से जुड़ी विभिन्न रेल विकास परियोजनाओं व यात्री सुविधाओं को लेकर पटना में बैठक की।

बैठक में पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पीके गोयल, प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर पीके

Advertisement

गुप्ता, पीसीओएम सलिल कुमार झा, चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन अखिलेश कुमार, चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन प्लानिंग इंद्रजीत कुमार एवं जीएम के सचिव अमन राज थे। बैठक के प्रारंभ में जीएम शर्मा ने बुके देकर सांसद का स्वागत किया।

बैठक के बाद सांसद ने कहा कि दरभंगा में रेल से जुड़े सभी विकासात्मक कार्यों व रेल विकास परियोजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करने तथा प्रस्तावित व स्वीकृत परियोजनाओं को यथाशीघ्र प्रारंभ को

Advertisement

लेकर बैठक हुई। इस दौरान दरभंगा- मुजफ्फरपुर रेल लाइन निर्माण कार्य को उच्च प्राथमिकता के साथ शुरू करने और आगामी बजट में इस योजना मद में धनराशि उपलब्ध कराने के लिए मांग पत्र भेजने को कहा। उन्होंने लहेरियासराय-कुशेश्वरस्थान नए रेलखंड निर्माण को लेकर इसके सर्वे का कार्य विभागीय स्तर पर प्रारंभ करने की बात कही।

सांसद ने कहा कि 2.5 करोड़ की लागत से लहेरियासराय स्टेशन का सौंदर्यीकरण होगा। उन्होंने दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड दोहरीकरण कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। सांसद ने 253 करोड़ की लागत से काकरघाटी-शीशो स्टेशन के बीच बन रही बाइपास रेल

Advertisement

लाईन निर्माण कार्य प्रगति की समीक्षा कर उसमें तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) द्वारा दरभंगा को रेलवे स्टेशन को विकसित किये जाने को लेकर संबंधित निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने को लेकर अग्रेतर कारवाई करने को कहा।

सांसद ने दरभंगा जिले में स्वीकृत सभी 10 ओवरब्रिज निर्माण की दिशा में विभागीय सक्रियता बढ़ाये जाने, पंडासराय से कगवा गुमती तक नाला निर्माण किये जाने एवं लहेरियासराय स्टेशन पर लो कॉस्ट ओवरब्रिज का जल्द निर्माण को भी लेकर प्रक्रिया तेज करने को कहा।

उन्होंने दरभंगा स्टेशन से पर्यटन एवं तीर्थ स्थलों के लिए नई ट्रेन परिचालन एवं लहेरियासराय स्टेश पर प्रमुख रेलगाड़ियों के ठहराव हेतु मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने का सुझाव दिया।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …