Home Featured कोविड के कारण गणतंत्र दिवस पर नही होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम।
January 18, 2022

कोविड के कारण गणतंत्र दिवस पर नही होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम।

दरभंगा: सरकार के विशेष सचिव, मंत्रिमंडल सचिवालय, बिहार की ओर से कोविड को लेकर जारी दिशा-निर्देश के आलोक में डीएम राजीव रौशन ने मंगलवार को आदेश जारी कर सभी संबंधित पदाधिकारियों को उक्त दिशा-निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

जारी आदेश के आलोक में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में आम जनता को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं वरिष्ठ नागरिकों को भी मुख्य समारोह में आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक

Advertisement

कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने वाले महानुभावों को आमंत्रण ई-कार्ड के माध्यम से भेजा जाएगा।

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच सामाजिक दूरी कायम रखने के संबंध में गृह विभाग, पटना द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में जवानों की टुकड़ी एवं संख्या का निर्धारण किया गया है तथा बच्चों से संबंधित एनसीसी एवं स्काउट को परेड में शामिल नहीं किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह में समारोह स्थल पर आगन्तुकों के वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सैनिटाइजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था की जा रही है। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर महादलित टोला में स्थानीय पदाधिकारी कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए भाग लेंगे तथा बुजुर्ग महादलित सदस्य द्वारा ही झंडोत्तोलन किया जाएगा।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…