Home Featured दरभंगा के सांसद को सीतामढ़ी के विकास की भी चिंता, पुनौरा धाम में भव्य मंदिर निर्माण की मांग।
January 19, 2022

दरभंगा के सांसद को सीतामढ़ी के विकास की भी चिंता, पुनौरा धाम में भव्य मंदिर निर्माण की मांग।

दरभंगा: दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर केवल दरभंगा संसदीय क्षेत्र की नही, बल्कि पूरे मिथिला क्षेत्र के विकास केलिए अब प्रयासरत दिखते हैं। दरअसल, दरभंगा केलिए शायद ही ऐसा कोई कार्य बच गया हो, जिनका ज्ञापन सम्बंधित विभाग अथवा मंत्री को सौंपने की तस्वीर और प्रेस रिलीज उन्होंने जारी नही की हो। दरभंगा केलिए कोई ज्ञापन देना शायद बच नही गया हो, अतः अब वे अगल बगल के क्षेत्र की चिंता कर उनके विकास हेतु मांग भी उठाने लगे हैं।

इसी क्रम में बुधवार को पटना सचिवालय में दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद व विभागीय प्रधान सचिव संतोष मल्ल सहित कई वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर

Advertisement

दरभंगा सहित मिथिला के विभिन्न पर्यटन स्थलों के विकास एवं जीर्णोधार पर चर्चा की।

बैठक के बाद सांसद श्री ठाकुर ने मिथिला एवं उत्तर बिहार के केंद्र दरभंगा में अवस्थित प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक तीर्थ स्थल मां श्यामा माई मंदिर परिसर का संपूर्ण विकास करने, राम मंदिर के तर्ज पर पर मां सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम में भव्य मंदिर का निर्माण करने, विश्व प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक धरोहर दरभंगा राज किला का समुचित संरक्षण एवं संवर्धन करने, बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर एवं उसके पूरे परिसर का सौंदर्यीकरण, दरभंगा शहर के मध्य स्थित तीनों मुख्य

Advertisement

तालाबों को जोड़कर पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने, मां अहिल्या स्थान, मां उच्चैठ भगवती मंदिर, लोरिक धाम स्थान, मां वाणेश्वरी स्थान, बिस्फी स्थित बाबा विद्यापति की जन्मस्थली, मंडन मिश्र स्थान सहित विभिन्न धार्मिक एवं पर्यटन स्थल के विकास आदि पर चर्चा व मांग की।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में पर्यटन के क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हो रहा है। उसी के तहत मिथिला में भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत उच्चैठ भगवती को महिषी भगवती से जोड़ने के लिए देश के सबसे लंबे पुल का निर्माण हो रहा है।

सांसद ने कहा दरभंगा में एयरपोर्ट शुरू हो जाने से यहां पर्यटन के क्षेत्र में संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं।

Share

Check Also

देश में विकासवाद और ईमानदार सोच वाली मजबूत सरकार बनने में अपना योगदान दे मीडिया: राजीव रंजन।

दरभंगा: सोमवार को एनडीए के लोकसभा कार्यालय पर बिहार प्रदेश भाजपा की ओर से मनोनीत लोकसभा मी…